whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

4 धाकड़ खिलाड़ी एक सप्ताह के अंदर इंटरनेशनल क्रिकेट को कह चुके हैं अलविदा

4 Players Retires International Cricket: पिछले एक सप्ताह में 4 धाकड़ खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। जिसमें दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है।
10:32 AM Aug 30, 2024 IST | Vishal Pundir
4 धाकड़ खिलाड़ी एक सप्ताह के अंदर इंटरनेशनल क्रिकेट को कह चुके हैं अलविदा
shikhar dhawan

4 Players Retires International Cricket: पिछला सप्ताह क्रिकेट जगत में फैंस के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा है। एक के बाद एक चार धाकड़ खिलाड़ियों के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फैंस को तगड़ा झटका लगा है। ये सभी खिलाड़ी लंबे समय से अपनी-अपनी टीम से बाहर चल रहे थे। इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है। बीते दिन ही एक भारतीय क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है।

ये 4 खिलाड़ी ले चुके संन्यास

1. बरिंदर सिंह सरन

साल 2016 में बरिंदर सिंह सरन ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था और इसी साल उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला भी खेला था। पिछले 8 साल से बरिंदर टीम इंडिया में वापसी की तलाश कर रहे थे लेकिन ऐसा हो न सका। जिसके बाद उन्होंने 29 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेना का ऐलान कर दिया। बरिंदर ने भारत के लिए 6 वनडे और 2 टी20 मैच खेले थे।

2. शैनन गेब्रियल

वेस्टइंडीज के धाकड़ तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने 28 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। 12 साल तक शैनन गेब्रियल ने वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेला था, लंबे समय से शैनन गेब्रियल वेस्टइंडीज टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 59 टेस्ट, 25 वनडे और 2 टी20 मैच खेले थे।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय! बुची बाबू में कर रहा निराश

3. डेविड मलान

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान ने भी इसी सप्ताह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मलान कभी नंबर-1 की रैंकिंग पर रहे थे। वनडे विश्व कप 2023 के बाद से मलान इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे थे। अपने क्रिकेट करियर में मलान ने इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट, 30 वनडे और 62 टी20 मैच खेले थे।

4. शिखर धवन

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। धवन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। धवन ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। धवन ने भारतीय टीम के लिए 167 वनडे, 34 टेस्ट और 68 टी20 मैच खेले थे। वनडे में धवन के बल्ले से 17 शतक भी निकले थे।

ये भी पढ़ें:- टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देगी ये क्रिकेटर, खुद बताई इसके पीछे की वजह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो