होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गैरी कर्स्टन के बाद कौन बनेगा पाकिस्तान का नया हेड कोच? सामने आए 2 बड़े नाम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने नए हेड कोच का ऐलान जल्द कर सकती है। नए हेड कोच की रेस में दो पूर्व खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है।
09:11 PM Oct 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Gary Kirsten: पाकिस्तान के वनडे और टी-20 सीरीज के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया है। पाकिस्तान, आगामी व्हाइट बॉल सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। हालांकि फिलहाल पीसीबी ने मौजूदा टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी को नया वनडे और टी-20 कोच चुना है। हालांकि पीसीबी 2 दिग्गजों को व्हाइट बॉल के लिए नया कोच नियुक्त कर सकती है। इस कड़ी में पाकिस्तान के ही दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Advertisement

सामने आए दो बड़े नाम

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अब चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को नया हेड कोच चुनना होगा। एक विकल्प यह है कि सहायक कोच अजहर महमूद को अंतरिम मुख्य कोच के रूप में जारी रहने दिया जाए, लेकिन आकिब जावेद या सकलैन मुश्ताक को भी यह पद मिल सकता है। सकलैन पहले भी पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं, लेकिन पिछले साल की शुरुआत में जब नजम सेठी बोर्ड में सत्ता में थे, तब उनकी जगह पर मिकी आर्थर को नियुक्त किया गया था। बता दें कि मिकी आर्थर ने वनडे विश्व कप के बाद पाकिस्तान के हेड कोच पद से इस्तीफा सौंप दिया था। आकिब फिलहाल सेलेक्शन कमेटी का भी हिस्सा हैं। ऐसे में बोर्ड उन्हें भी जिम्मेदारी सौंप सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक कर्स्टन ने इस्तीफा क्यों दिया है। इस बात की जानकारी पीसीबी ने नहीं दी है। लेकिन कर्स्टन और पीसीबी के बीच कोई मुद्दे को लेकर विवाद पैदा हो गया था, जिसकी वजह से कर्स्टन ने इस्तीफा सौंप दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

कैसा रहा है सकलैन और आकिब का करियर?

47 साल के सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट मैच में 208 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि 169 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 288 विकेट झटके हैं। पाकिस्तान के लिए उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला साल 2004 में भारत के खिलाफ खेला था।

वहीं आकिब जावेद की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट मैच में 54 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 163 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 182 विकेट को अपने नाम किए हैं। पाकिस्तान के लिए आकिब ने आखिरी बार 1998 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: हार के बाद रोहित-विराट के लिए आया खास संदेश! करना होगा ये काम

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaqib JavedGary KirstenPCBSaqlain Mushtaq
Advertisement
Advertisement