होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान का नया 'सुपरस्टार', 24 की उम्र में की यूनिस खान की बराबरी, छक्के के साथ ठोका शतक

24 साल की उम्र में पाकिस्तान का युवा बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में यंग बैटर ने एक और जोरदार शतक ठोक दिया है।
05:48 PM Oct 07, 2024 IST | News24 हिंदी
Abdullah Shafique
Advertisement

Abdullah Shafique Century: पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट का अपना नया सुपरस्टार मिल गया है। 24 साल की उम्र में युवा बल्लेबाज ने दिग्गज यूनिस खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली है। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में यह बैटर इंग्लिश गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बन गया। हम बात अब्दुल शफीक की कर रहे हैं, जिन्होंने शान मसूद के साथ मिलकर इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक के धागे खोल डाले।

Advertisement

शफीक ने ठोका दमदार शतक

पाकिस्तान की ओर से पारी का आगाज करने उतरे अब्दुल शफीक शुरुआत से ही इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हावी नजर आए। सैम अयूब के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद शफीक ने शान मसूद संग मिलकर मेजबान टीम की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला।

शफीक ने जैक लीच की गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए गेंद को डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया और अपने टेस्ट करियर की पांचवीं सेंचुरी पूरी की। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने 184 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन की धांसू पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी के दौरान शफीक ने 10 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के जमाए।

Advertisement

यूनिस खान के बराबर पहुंचे शफीक

महज 24 साल की उम्र में अब्दुल शफीक के बल्ले से निकला यह पांचवां शतक है। इसके साथ ही युवा बल्लेबाज ने यूनिस खान के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। दरअसल, यूनिस ने भी 25 साल की उम्र पूरी होने से पहले क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 5 शतक ठोके थे, जिसकी शफीक ने अब बराबरी कर ली है। शफीक ने कप्तान शान मसूद के साथ मिलकर इंग्लिश बॉलर्स की नाक में खूब दम किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 253 रन की यादगार साझेदारी जमाई, जो पाकिस्तान की ओर से इस विकेट के लिए की गई चौथी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।

कप्तान ने भी खेली यादगार पारी

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने भी मुल्तान के मैदान पर अपने बल्ले की खूब चमक बिखेरी। शान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक सिर्फ 102 गेंदों पर पूरा किया। बतौर कप्तान यह शान की पहली सेंचुरी भी है। 177 गेंदों का सामना करते हुए शान ने 151 रन की दमदार पारी खेली और इस दौरान 13 चौके और 2 छक्के जमाए।

Open in App
Advertisement
Tags :
abdullah shafiquepak vs engshan masood
Advertisement
Advertisement