होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ईरानी कप में इस बल्लेबाज ने जड़ दी 26वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी, अब तक नहीं मिला भारतीय टीम में मौका?

Abhimanyu Easwaran Century: ईरानी कप 2024 में रेस्ट ऑफ इंडिया के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने मुंबई के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली है। इस पारी के दम पर उन्होंने एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए दावा ठोक दिया है।
03:18 PM Oct 03, 2024 IST | Mohan Kumar
Abhimanyu Easwaran
Advertisement

Irani Cup 2024: ईरानी कप 2024 में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेल रहे सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन की जोरदार फॉर्म जारी है। दलीप ट्रॉफी की शानदार फॉर्म को इस टूर्नामेंट में भी जारी रखते हुए ईश्वरन ने मुंबई के खिलाफ अपने करियर की 26वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी जड़ी। लखनऊ के ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए 537 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था।

Advertisement

इसके जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया की शुरुआत खराब रही और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद ईश्वरन ने पारी संभाली और 117 गेंदों पर शतक पूरा किया। ईश्वरन का शतक सही समय पर आया है, जिसकी वजह से सिलेक्टर्स उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में मौका दे सकते हैं, साथ ही उन्हें आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भी टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।


ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

दलीप ट्रॉफी में जमकर गरजा था ईश्वरन का बल्ला

बता दें कि पिछले महीने खेली गई दलीप ट्रॉफी में ईश्वरन का प्रदर्शन शानदार रहा था, जहां उनके बल्ले से दो शतक के दम पर 309 रन निकले थे। टूर्नामेंट में इंडिया बी के लिए खेले ईश्वरन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। ईश्वरन का यह शतक इस सीजन का उनका चौथा शतक है, जिसमें रणजी ट्रॉफी में बिहार के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक भी शामिल है।

Advertisement

कैसा है ईश्वरन का करियर?

उन्होंने अब तक 98 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 49 से ज्यादा की औसत से 7300 से ज्यादा रन बनाए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि ईश्वरन को टेस्ट टीम में बैकअप ओपनर के तौर पर चुना जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ईश्वरन, गायकवाड़ और साई सुदर्शन के बीच ज्यादा अंतर नहीं है और इस वजह से इन तीनों में से ही किसी एक को तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- कौन हैं जाफर चौहान? न लिस्ट ए और न हंड्रेड में खेला क्रिकेट, पहली बार इंग्लैंड टीम में हुई एंट्री

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhimanyu Easwaranirani cupIrani Cup 2024
Advertisement
Advertisement