होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए इधर हुआ टीम इंडिया का ऐलान, उधर 2 खिलाड़ियों की खत्म हो गईं उम्मीदें

India vs Bangladesh: 22 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। हालांकि भारतीय स्क्वाड में 2 दमदार बल्लेबाजों को मौका नहीं मिला, जिन्होंने दलीप ट्रॉफी 2024 में धमाल मचाया था।
03:42 PM Sep 22, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

India vs Bangladesh: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में शानदार खेल दिखाते हुए पहले टेस्ट मैच को अपने नाम कर लिया। अब भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी तैयारियां शुरू करेगी। 22 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। बोर्ड ने पहले टेस्ट मैच में मौका मिलने वाले सभी खिलाड़ियों को ही स्क्वाड का हिस्सा बनाया है। हालांकि दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले 2 खिलाड़ियों की उम्मीदों पर पानी फिर गया। उम्मीद थी कि इन खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट मैच के लिए मौका दिया जाएगा।

Advertisement

खत्म हुईं उम्मीदें!

बोर्ड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अभिमन्यु ईश्वरन और संजू सैमसन को स्क्वाड में शामिल नहीं किया। दोनों खिलाड़ियों ने दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक भी ठोका था। अभिमन्यु ईश्वरन ने तो बैक टू बैक दो शतक अपने नाम किए, जबकि संजू ने अपने आखिरी मुकाबले में भी शानदार शतकीय पारी खेली थी। बावजूद इसके अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने दोनों खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया। पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप हुए खिलाड़ियों की जगह पर संजू और ईश्वरन को मौका मिल सकता था।

ऐसा रहा प्रदर्शन

दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया B की ओर से कप्तानी संभालते हुए अभिमन्यु ने पहले मैच की पहली पारी में 157 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा दूसरे मैच में भी उन्होंने 116 रन बनाए थे। वहीं संजू ने भी अपने दूसरे मैच में इंडिया D की ओर से खेलते हुए पहली पारी में 106 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Advertisement

दोनों खिलाड़ी कई सालों से भारतीय टेस्ट टीम के इर्द गिर्द घूम रहे हैं। लेकिन अब तक दोनों को भारतीय टेस्ट टीम से खेलने का मौका नहीं मिला है। ईश्वरन तो लगातार घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhimanyu EaswaranIND vs BANindia vs bangladeshsanju samson
Advertisement
Advertisement