चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: विश्व कप के लिए तैयार नहीं अभिषेक शर्मा, युवराज सिंह ने गिनाए कई कारण

Abhishek Sharma, Yuvraj Singh: IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है।
05:09 PM Apr 26, 2024 IST | Rajat Gupta
IPL 2024 में कहर बरपा रहे हैं अभिषेक शर्मा। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

Abhishek Sharma, Yuvraj Singh: IPL 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इन्हीं में से एक हैं सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, जिन्हें टी विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। हालांकि, दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि अभिषेक अभी विश्व कप के लिए तैयार नहीं हैं। IPL 2024 में अभिषेक ने 218 की स्ट्राइक रेट से 8 मुकाबलों में 288 रन बनाए हैं। युवराज सिंह ने काफी समय तक पंजाब के इस युवा बल्लेबाज के साथ काम किया है। ऐसे में युवराज का कहना है कि इंटरनेशनल सिलेक्शन के लिए उन्हें थोड़ा मैच्योर होने की जरूरत है।

Advertisement

अभी विश्व कप खेलने के लिए तैयार नहीं

क्रिकबज से बातचीत में युवराज सिंह ने कहा, "अभिषेक लगभग वहां पहुंच चुके हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अभी विश्व कप के लिए तैयार है। विश्व कप के लिए हमें एक अनुभवी टीम चुननी होगी। जाहिर तौर पर कुछ लोग भारत के लिए खेले हैं। विश्व कप के बाद उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हें इसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आने वाले छह महीने अभिषेक के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी।"

स्ट्राइक रोटेट करना सीखना होगा

युवराज ने कहा, "उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से बेहतर है। उनका स्ट्राइक रेट अद्भुत रहा है, लेकिन बड़े स्कोर नहीं आए हैं। उसके पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है, वह जो बड़े छक्के लगा रहा है वह बहुत अच्छे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उसे सिंगल लेना सीखना होगा और स्ट्राइक रोटेट करना सीखना होगा। उसे उन गेंदबाजों को खेलना सीखना होगा जो गेंदबाजी कर रहे हैं। मुझे लगता है कि उस पहलू पर काम करना होगा।"

Advertisement

हेड से सीखने का अच्छा मौका

युवराज ने कहा, "अभिषेक के पास SRH में उनके सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई स्टार ट्रेविस हेड से सीखने का अच्छा मौका है, खासकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने की कला। उन्हें निश्चित रूप से ट्रेविस हेड से बहुत आत्मविश्वास मिल रहा है। ट्रेविस इस समय एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने विश्व कप फाइनल में शतक बनाया था, वह एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं। अभिषेक के पास यह सीखने का अवसर है कि अच्छी शुरुआत को कैसे बड़ी पारी में कैसे बदला जाता है।"

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: इन 5 खिलाड़ियों ने IPL में मचा रखा है कोहराम, विश्व कप का जरूर मिल सकता है टिकट

ये भी पढ़ें: T20 WC 204: पूर्व क्रिकेटर ने चुनी टीम इंडिया, विराट के साथ इन 2 खिलाड़ियों को भी कर दिया बाहर

Advertisement
Tags :
Abhishek Sharma Yuvraj SinghT20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement