होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rohit Sharma की राह पर चला ये विस्फोटक ओपनर, करियर के शुरुआत में ही मिल रहीं ये समानताएं

Abhishek Sharma: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में अभिषेक शर्मा ने पहला इंटरनेशनल शतक बनाया था। उनकी इस पारी के बाद उनकी तुलना रोहित शर्मा से की जा रही है। रोहित शर्मा ने हाल में ही टी 20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट लिया है।
06:02 PM Jul 08, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Abhishek Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है। उनके रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया अब उनके विकल्प की तलाश कर रही है। इस लिस्ट में कई युवा खिलाड़ी हैं। हालांकि अब अभिषेक शर्मा भी इस रेस में शामिल हो गए हैं। अपने करियर की शुरुआत में ही उनके और रोहित के बीच काफी ज्यादा समानता देखने को मिल रही है।

Advertisement

बेहद शानदार रहा है डेब्यू

अगर अभिषेक शर्मा के डेब्यू की बात करें तो अपने मैच में वो बिना कोई खाता खोले आउट हो गए थे। हालांकि अपने दूसरे मैच में उन्होंने अपनी पॉवर हीटिंग से सभी को दीवाना बना दिया। उन्होंने मात्र 46 गेंदों में अपना शतक बनाया था। इस मैच में उन्होंने अपना खाता भी छक्का लगाकर खोला था। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया ने एक बड़ा स्कोर बनाया। अभिषेक शर्मा ने कुछ इस तरह की बल्लेबाजी आईपीएल के दौरान की थी। उन्होंने आईपीएल में 400 से ज्यादा रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204.22 का था।

 

Advertisement

रोहित शर्मा से मिल रही है समानता

पहले शतक के बाद उनके और रोहित शर्मा के बीच काफी ज्यादा समानता सामने आ रही है। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय शतक जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने बाएं हाथ के स्पिनरों की फुल टॉस गेंद को सीमा रेखा के पार भेजकर शतक बनाया था। इसके अलावा तब भी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैला किया था।

रोहित की विरासत को ले जा सकते हैं आगे

रोहित शर्मा ने हाल में ही अपने खेल में बदलाव किया है। वो अब तेजी से रन बनाते हुए नजर आते हैं। अभिषेक शर्मा भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में टीम इंडिया रोहित शर्मा के विकल्प के रूप में अभिषेक शर्मा को मौका दे सकती है।

ये भी पढ़ें:- अभिषेक शर्मा के जीरो पर आउट होने से खुश थे युवराज, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

ये भी पढ़ें:- क्या विराट कोहली ने पहले ही बना लिया था प्लान? ‘वंदे मातरम’ गाने से पहले का Video आया सामने

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhishek SharmaRohit SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement