खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच नोएडा में खेला जाएगा टेस्ट मैच, शेड्यूल का हुआ ऐलान

Afghanistan vs New Zealand Test Match Noida: नोएडा में टेस्ट मैच का रोमांच देखने को मिलेगा। ये मैच अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए शेड्यूल सामने आया है।
08:14 PM Jul 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
afghanistan vs new zealand
Advertisement

Afghanistan vs New Zealand Test Match Noida: टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टेस्ट क्रिकेट का रोमांच शुरू हो चुका है। टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गई है। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर में टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। ये एक घरेलू सीरीज होगी। जहां भारतीय मैदानों पर टेस्ट क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा। इस सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा। इससे पहले अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच भारत में एक टेस्ट मैच खेलना तय हुआ है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने शनिवार को इस बारे में बड़ा ऐलान किया। एसीबी के अनुसार, अफगानिस्तान इस साल उत्तर प्रदेश के नोएडा में न्यूजीलैंड के साथ एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। यह इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच होगा।

Advertisement

ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में खेला जाएगा मैच 

ये मुकाबला ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए शेड्यूल का ऐलान किया गया है। जानकारी के अनुसार, न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट मैच से पहले तीन दिवसीय कंडीशनिंग कैंप के लिए 5 सितंबर को नोएडा पहुंचेगी। इसके बाद टेस्ट मैच 9 सितंबर से 13 सितंबर तक खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ समझौते के बाद (ACB) पहले ही नोएडा में मैचों की मेजबानी कर चुका है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ने चौंकाया, इन 3 फैसलों पर उठे सवाल

Advertisement

2017 में हासिल किया था टेस्ट का दर्जा

बता दें कि यह अफगानिस्तान का 10वां टेस्ट मैच होगा। यह 2024 में उनका तीसरा टेस्ट भी होगा। अफगानिस्तान को 2017 में टेस्ट का दर्जा दिया गया था। एक साल बाद 2018 में अफगानिस्तान ने अपना पहला मैच खेला। गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम ने अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इनमें से तीन टेस्ट मैच जीते हैं। अफगानिस्तान ने टेस्ट में जिम्बाब्वे, आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: पल्लेकेले की पिच पर कितने बन सकते हैं रन? जानें क्या है एवरेज स्कोर 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने रचा इतिहास, तोड़ डाला ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Advertisement
Tags :
AFG vs NZNZ vs AFG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement