whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AFG vs NZ: अफगानिस्तान ने टीम में किया बदलाव, 'एक्टिंग' करने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर

Gulbadin Naib Afghanistan: अफगानिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल गुलबदीन नायब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। खास बात यह है कि इस अनुभवी खिलाड़ी ने अब तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।
11:28 PM Sep 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
afg vs nz  अफगानिस्तान ने टीम में किया बदलाव   एक्टिंग  करने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर
Gulbadin Naib

Gulbadin Naib Afghanistan: अफगानिस्तान की टीम 9 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी। ग्रेटर नोएडा में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। अफगानिस्तान ने इस टीम से गुलबदीन नायब को बाहर कर दिया है। खास बात यह है कि नायब ने अब तक अफगानिस्तान के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट ही खेला है। उन्होंने अब तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है। उन्हें वह पिछले हफ्ते ही 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन अब उन्हें बाहर कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा में एक कैंप के बाद बोर्ड ने शुक्रवार को खिलाड़ियों लिस्ट को घटा दिया। अब ये टीम 16 खिलाड़ियों की ही रह गई है।

नवीद जादरान भी हुए बाहर

इसी के साथ अफगानिस्तान ने तेज गेंदबाज नवीद जादरान को भी बाहर कर दिया है। वह साइड स्ट्रेन की चोट के कारण बाहर रहेंगे। जादरान को कम से कम तीन से चार सप्ताह तक बाहर रहना होगा। वह 18 सितंबर से यूएई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में शामिल हो सकते हैं। अफगानिस्तान ने इसके अलावा 17 साल तेज गेंदबाज यामा अरब और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद मलिक को भी बाहर कर दिया है। ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच अफगानिस्तान टीम का 10वां टेस्ट मैच होगा।

एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे थे गुलबदीन

आपको बता दें कि ऑलराउंडर गुलबदीन नायब टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे थे। उन पर बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में फेक इंजरी के आरोप लगे थे। ताकि अफगानिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम का फायदा मिल जाए। अनुभवी खिलाड़ी ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 82 वनडे और 73 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

ये भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड लगभग तय, 15 खिलाड़ियों के नाम आए सामने

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम:

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, बहीर शाह महबूब, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, शाहिदुल्लाह कमाल, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, कैस अहमद, जहीर खान, जिया उर रहमान अकबर, शम्स उर रहमान, निजात मसूद, खलील अहमद।

ये भी पढ़ें: Video: Duleep Trophy में 4 बल्लेबाज पास, ये हुए फेल, टीम इंडिया में सिलेक्शन को लेकर फंसा पेंच

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो