whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

AFG vs SA: हार के बाद भी अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ये कारनामा

Afghanistan vs South Africa: अफगानिस्तान टीम को तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से हराया। हालांकि सीरीज पर कब्जा अफगानिस्तान ने ही किया है। जिसके बाद वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है।
07:52 AM Sep 23, 2024 IST | Vishal Pundir
afg vs sa  हार के बाद भी अफगानिस्तान ने रचा इतिहास  वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ये कारनामा
Afghanistan Team

Afghanistan vs South Africa: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज अब समाप्त हो गई है। सीरीज के दो मैच लगातार हारने के बाद आखिरकार तीसरे और अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका को जीत मिल गई। अफगानिस्तान ने तीन मैचों की इस वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया है। इसके साथ अफगानिस्तान ने वनडे इंटरनेशनल में इतिहास रच दिया है। तीसरे वनडे मैच को साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से अपने नाम किया।

Advertisement

साउथ अफ्रीका को पहली बार हराया

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई सीरीज जीती है। दो मैच लगातार जीतने के बाद ही अफगानिस्तान सीरीज पर कब्जा कर चुकी थी लेकिन तीसरे मैच को जीतकर टीम साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप करना चाहती थी, जो हो नहीं पाया। तीसरे मैच में जीत हासिल करके साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होने से खुद को बचाया।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: ऋषभ पंत ने किया खुलासा, क्यों करने लगे थे बांग्लादेश की फील्डिंग सेट?

Advertisement

ऐसा रहा तीसरे मैच का हाल

तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जो गलत साबित हुआ। तीसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम 34 ओवरों में महज 169 रनों पर ही ढेर हो गई थी। अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर से रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल की पारी खेली।

Advertisement

तीसरे मैच में गुरबाज ने 89 रन बनाए थे, लेकिन गुरबाज का साथ दूसरा कोई अफगानी बल्लेबाज नहीं दे पाया। गुरबाज को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इतना ही नहीं पूरी सीरीज के दौरान गुरबाज का बल्ला खूब चला, जिसके चलते उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

इसके बाद 170 रन के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 33 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। साउथ अफ्रीका की तरफ से एडेन मार्करम ने 67 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में मार्करम ने 4 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: चेन्नई में रविंद्र जडेजा ने गेंद-बल्ले से किया बड़ा काम, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो