अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ा टीम इंडिया का पूर्व कोच, मिली ये अहम जिम्मेदारी

Ramakrishnan Sridhar: अफगानिस्तान को आने वाले समय में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Ramakrishnan Sridhar: अफगानिस्तान को आने वाले समय में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रह चुके रामकृष्णन श्रीधर को सहायक कोच नियुक्त किया है। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान सहायक कोच की भूमिका में नजर आएंगे। आर श्रीधर काफी लंबे समय तक टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रह चुके हैं।

 

7 साल तक रहे हैं टीम इंडिया के कोच फील्डिंग कोच

श्रीधर ने अपने करियर में 35 फर्स्ट क्लास और 15 लिस्ट ए मैच खेले हैं। वो दो ICC ODI और दो T20I वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रह चुके हैं। वो लगभग सात साल तक टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रहे थे। राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद उनकी जगह टी दिलीप ने ली थी। वो 2014 से 2017 तक आईपीएल में पंजाब के स्पिन बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं।यूएस मास्टर्स टी10 टूर्नामेंट में वो कैलिफोर्निया नाइट्स के कोच थे। इस टूर्नामेंट में उनकी टीम तीसरे स्थान पर रही थी।

 

बता दें कि श्रीधर लेवल-3 सर्टिफाइड कोच हैं। उन्होंने टीम भारत की अंडर-19 टीम के साथ भी काम किया है। वो साल 2008 से 2014 तक NCA में असिस्टेंट फील्डिंग और स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 350 महिलाओं से संबंध, 10 पत्नियां, एक राजा जिसने खड़ा किया भारतीय क्रिकेट का ‘साम्राज्य’

बेहद शानदार रहा है अफगानिस्तान का प्रदर्शन

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट के देखरेख में अफगानिस्तान का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने इस साल इस साल T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराया था। हालांकि सेमीफाइनल में उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: सऊद शकील ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पाकिस्तान के टॉप बल्लेबाज

Open in App
Tags :