whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टेस्ट के तीसरे दिन मुल्तान में गेंदबाज बने 'सुल्तान', 27 साल बाद दोहराया गया यह अनोखा कारनामा

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरे दिन स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा। मुल्तान के मैदान पर 27 साल पुराना कारनामा फिर से दोहराया गया।
07:42 PM Oct 17, 2024 IST | Mohan Kumar
टेस्ट के तीसरे दिन मुल्तान में गेंदबाज बने  सुल्तान   27 साल बाद दोहराया गया यह अनोखा कारनामा
Pakistan Cricket Team

PAK vs ENG 2nd Test: मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। पाकिस्तान के बॉलर्स ने पहली पारी में इंग्लैंड को 291 रन पर समेटा। हालांकि, इसके बाद शोएब बशीर और जैक लीच की घूमती गेंदों के आगे पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। दूसरी इनिंग में पूरी टीम सिर्फ 221 रन बनाकर ढेर हो गई। दिन का खेल खत्म होने से पहले चौथी इनिंग खेलने उतरी इंग्लिश टीम ने भी अपने दो विकेट गंवा दिए। मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन वो कारनामा दोहराया गया, जो 1997 में पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले में देखने को मिला था।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

Advertisement

View Results

एक दिन में गिरे 16 विकेट

दरअसल, मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन कुल मिलाकर 16 विकेट गिरे। पाकिस्तान की धरती पर यह महज तीसरा मौका है, जब टेस्ट मैच के एक ही दिन 16 या इससे ज्यादा विकेट गिरे हैं। साल 1997 में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में भी टेस्ट के तीसरे दिन 16 बल्लेबाज पवेलियन लौटे थे। पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज साजिद खान ने अपनी घूमती गेंदों पर इंग्लिश बल्लेबाजों को जमकर नचाया। साजिद ने 26.2 ओवर के स्पेल में 111 रन खर्च करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए और इंग्लैंड की पूरी टीम को 291 रनों पर समेटा। साजिद की जादुई स्पेल के बूते पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 75 रन की बढ़त हासिल हुई।

बशीर-लीच ने बुना स्पिन जाल

साजिद खान के बाद इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर और जैक लीच की जोड़ी ने भी पिच से मिल रही मदद का भरपूर फायदा उठाया। बशीर ने चार विकेट निकाले, तो लीच ने पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से सर्वाधिक 63 रन आगा सलमान ने बनाए। वहीं, सऊद शकील ने 31 और कामरान गुलाम ने 26 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड की खराब शुरुआत

पाकिस्तान से मिले 297 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहली पारी में शतक जमाने वाले बेन डकेट को साजिद खान ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, नोमान अली ने जैक क्राउली को 3 रन के स्कोर पर चलता किया। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 36 रन लगा दिए हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो