whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: पाकिस्तान से जीत के बाद क्यों झेलनी पड़ी भारत से हार? कोच ने बताई बड़ी वजह

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंद दिया। हार के बाद बांग्लादेशी हेड कोच का दर्द छलका है।
09:32 PM Oct 01, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs ban  पाकिस्तान से जीत के बाद क्यों झेलनी पड़ी भारत से हार  कोच ने बताई बड़ी वजह

IND vs BAN: भारतीय टीम ने कानपुर में खेले गए दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन कर मेहमान टीम को हार का स्वाद चखाया और 2 मैच की खेली गई टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया। बांग्लादेश को मिली करारी शिकस्त के बाद हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत का लोहा माना और साथ में इस हार से काफी दुखी भी हुए।

Advertisement

चंडिका हथुरुसिंघा का छलका दर्द

भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने दर्द साझा किया। इस दौरान उन्होंने अपने बयान में भारतीय टीम का लोहा माना। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय रोहित और उनकी टीम को जाता है। ये हार वास्तव में आहत कर रही है। बल्लेबाजी निराशाजनक रही है। हम पिछली कुछ श्रृंखलाओं में अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। हम पाकिस्तान में जीत के लिए खुद को बहुत अधिक दोषी नहीं मानते। इसलिए हमें इस परिणाम के बाद बहुत अधिक निराश नहीं होना चाहिए। हम भारत में बहुत कुछ सीख रहे हैं।

जाहिर है कि दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का सभी विभाग फ्लॉप रहा। बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

Advertisement

भारत ने आक्रामक खेल से जीता मुकाबला

कानपुर टेस्ट में पहले दिन बारिश की वजह से पूरा खेल नहीं हो सका। दूसरे और तीसरे दिन भी बारिश की वजह से खेल नहीं हुआ। इसके बाद चौथे और पांचवे दिन भारत ने आक्रामक बल्लेबाजी की और बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेलते हुए मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने 7 विकेट से मुकाबला जीता और टेस्ट में सबसे तेज 50,100, 200, 250 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इसके अलावा भारतीय बल्लेबाजों ने भी कई कीर्तिमान अपने नाम किए।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पछाड़ हासिल की नई उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो