whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

युवराज सिंह को गला काटने की धमकी देना वाला बन चुका है बॉक्सर, अब रिंग में छुड़ाता है विरोधियों के छक्के

Yuvraj Singh: साल 2007 में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की लड़ाई इंग्लैंड के पूर्व कप्तान से हुई थी। हालांकि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड का ये खिलाड़ी प्रोफेशनल बॉक्सर बन गया था।
12:07 PM Oct 04, 2024 IST | Alsaba Zaya
युवराज सिंह को गला काटने की धमकी देना वाला बन चुका है बॉक्सर  अब रिंग में छुड़ाता है विरोधियों के छक्के

Yuvraj Singh: टी-20 विश्व कप 2007 भारतीय फैंस के अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए खास रहा था। इस टूर्नामेंट में भारत युवा एमएस धोनी की अगुवाई में भाग ले रही थी। इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया मुकाबला लगभग सभी दर्शकों को याद होगा। पू्र्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इसी मैच में लगातार 6 गेंद में 6 छक्के जड़े थे। हालांकि 6 छक्के लगाने से पहले युवी की लड़ाई एंड्रयू फ्लिंटॉफ से हुई थी। क्रिकेट छोड़ने के बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ बॉक्सर बन गए थे। बॉक्सिंग के अलावा एंड्रयू फ्लिंटॉफ कई खेल में अपना हाथ अजमा चुके हैं।

Advertisement

संन्यास के बाद बॉक्सर बने थे एंड्रयू फ्लिंटॉफ

क्रिकेट छोड़ने के बाद फ्लिंटॉफ ने बॉक्सिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने कई जाने माने बड़े खिलाड़ियों को मात दी थी। एंड्रयू का शुमार इंग्लैंड के प्रोफेशनल बॉक्सरों में किया जाने लगा। उन्होंने अमेरिका के जाने माने मुक्केबाज रिचर्ड डॉसन को भी एक मैच में हराया था। ये मुकाबला उन्होंने पॉइंट्स के आधार पर जीता था। बता दें कि फ्लिंटॉफ शतरंज भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह टीवी प्रजेंटर के रूप में भी काम कर चुके हैं। फ्लिंटॉफ अभी भी बॉक्सिंग और अन्य खेलों में भाग लेते हैं।

Advertisement

बीच मैदान पर भिड़े थे दोनों खिलाड़ी

विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एंड्रयू फ्लिंटॉफ और युवराज सिंह के बीच तीखी बहस हुई थी। युवराज ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था कि जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे। तब इस दौरान फ्लिंटॉफ ने उन्हें गाली देते हुए कहा था कि तुम्हारा शॉट काफी घटिया था। जिसके बाद युवराज ने उन्हें कहा था कि तुम घटिया हो। एंड्रयू ने युवराज को गला काटने की भी धमकी दी थी। जिसके बाद युवराज ने स्टूअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार 6 छक्के जड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

Advertisement

11 साल लंबा रहा करियर

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड के लिए साल 1998 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने 79 मैच में 31.77 की औसत के साथ 3845 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 226 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा 141 वनडे मैच में उन्होंने 32.01 की औसत के साथ 3394 रन बनाए थे। वहीं उन्होंने 169 विकेट भी हासिल किए, जबकि 7 टी-20 मैच में उन्होंने 76 रन बनाने के अलावा 5 विकेट भी झटके। इंग्लैंड के लिए उन्होंने आखिरी मुकाबला साल 2011 में खेला था। टेस्ट में उनके नाम 5 शतक के अलावा 26 अर्धशतक दर्ज हैं, जबकि वनडे में उनके बल्ले से 3 शतक के अलावा 18 अर्धशतक निकले थे।

ये भी पढ़ें: Women’s t20 world cup 2024: आज इस खूंखार देश से भिड़ेगी भारतीय टीम, आंकड़े चौकाने वाले

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो