whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रिकी पोंटिंग के बाद अब इस दिग्गज की हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स से छुट्टी, IPL ऑक्शन से पहले आई बड़ी अपडेट

Delhi Capitals:आईपीएल ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में बदलाव हो रहे हैं। टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग को भी उनके पद से हटा दिया गया है। वहीं, नए कोच के रूप में हेमंग बदानी को चुना गया है।
09:22 AM Oct 17, 2024 IST | Ashutosh Singh
रिकी पोंटिंग के बाद अब इस दिग्गज की हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स से छुट्टी  ipl ऑक्शन से पहले आई बड़ी अपडेट

Delhi Capitals: इस साल के अंत में आईपीएल ऑक्शन होना है। ऐसे में सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हाल में ही दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 से पहले अपने हेड कोच रिकी पोंटिंग को हटाया था। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, हेमंग बदानी आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स के कोच बन गए हैं। उन्हें अगले दो सीजन के लिए टीम की कमान मिली है। वो इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद में ब्रायन लारा के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे। वो सनराइजर्स हैदराबाद के फील्डिंग कोच थे। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स सौरव गांगुली को भी निकाल सकती है।

Advertisement

जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को 2023 में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, रिकी पोंटिंग के बाद अब सौरव गांगुली का पत्ता भी कट गया है क्योंकिहेड कोच हेमंग बदानी के दोस्त वेणुगोपाल राव को टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया है। अभी तक हालांकि ये साफ नहीं है कि वेणुगोपाल यह जिम्मेदारी सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए मिली है या पूरी फ्रेंचाइजी के लिए। बता दें कि फ्रेंचाइजी के पास आईपीएल के अलावा अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट, साउथ अफ्रीका टी20 और ILT20 लीग में भी टीमें हैं। वो गांगुली इन सभी टीमों की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

पहले भी कर चुके हैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ वर्क

लंबे समय तक हेमंग बदानी और वेणुगोपाल राव चेन्नई लीग में MRF के लिए खेल चुके हैं। दोनों एक साथ काम करने के लिए जाने जाते हैं। दोनों पहले भी दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए काम कर चुके हैं। ये दोनों ही यूएई की ILT20 और अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।


जानकारी के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स की मैनेजमेंट ने उन्हें कोचिंग स्टाफ चुनने की आजादी दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व तेज गेंदबाज मुनफ पटेल भी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े सकते हैं। वो टीम के बॉलिंग कोच भी बन सकते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो