whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'तुम पर गर्व है...',कोहली के टी 20 क्रिकेट से रिटायर होने के बाद उनके बड़े भाई ने शेयर की इमोशनल पोस्ट

Vikas Kohli Instagram Post: विराट कोहली के रिटायरमेंट लेने के बाद उनके भाई विकास कोहली ने सोशल मीडिया पर उनके लिए एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में उन्होंने विराट कोहली को उनके करियर के लिए बधाई दी है।
04:33 PM Jul 01, 2024 IST | News24 हिंदी
 तुम पर गर्व है     कोहली के टी 20 क्रिकेट से रिटायर होने के बाद उनके बड़े भाई ने शेयर की इमोशनल पोस्ट

Vikas Kohli Instagram Post:टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी 20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। उन्होंने टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। इसी बीच विराट कोहली के बड़े भाई विकास कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में उन्होंने विराट कोहली के नाम एक भावुक संदेश दिया है।

विराट कोहली के लिए कही ये बात

विराट कोहली को टैग करते हुए उनके बड़े भाई विकास कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'मुझे अपनी भावनाओं को जाहिर करने में कुछ समय लग गया। मुझे लगता है कि अब मैं इसे लिख सकता हूं। विराट कोहली भाई, तुम्हे तुम्हारे शानदार टी20 करियर के लिए बधाई। कई लोगों को पता नहीं है कि तुम्हारे लिए इस खेल का महत्व क्या है और तुमने इस खेल को क्या दिया है। तुम्हारी सफलता को तुम्हारे आंकड़े देखकर आंका जा सकता है। लेकिन तुम्हारी वजह से आने वाली पीढ़ी बदल गई है और उन्हें कुछ करने की प्रेरणा मिली है। मैं लोगों को रोते हुए देखा है, जब तुमने अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया था। मुझे तुम पर गर्व है और अभी और आगे जाना है।"

रोहित शर्मा और जडेजा ने भी लिया था रिटायरमेंट

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली ने ही बल्कि रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने भी इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ऐलान कर दिया था। हालांकि अभी ये सभी वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे। इनका अलावा बतौर कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल भी खत्म हो गया है।

जानें टी 20 में विराट कोहली के आंकड़े

विराट कोहली का टी 20 करियर बेहद शानदार रहा है।अपने करियर में विराट कोहली ने 125 T20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 48.69 के औसत और 137.04 के स्ट्राइक रेट से 4188 रन बनाए। विराट कोहली ने टी 20 फॉर्मेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोहित शर्मा हैं।

ये भी पढ़ें – RCB ने चुना टीम का नया मेंटर और बल्लेबाजी कोच, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें – रोहित-विराट की जोड़ी का क्या होगा अगला प्लान, जय शाह ने कर दिया ऐलान!

ये भी पढ़ें – भारतीय टीम अब कहां खेलेगी क्रिकेट, कौन होगा टीम का कप्तान? देखें नई टीम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो