होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: मुल्तान में आगा सलमान का बल्ले से हल्ला, जोरदार शतक ठोक उतारा इंग्लैंड के गेंदबाजों का खुमार

मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इंग्लिश बॉलर्स की जमकर खबर ली। निचले क्रम के बैटर्स के साथ खेलते हुए सलमान ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जमाया।
05:13 PM Oct 08, 2024 IST | News24 हिंदी
Agha Salman
Advertisement

PAK vs ENG 1st Test: मुल्तान के मैदान पर इंग्लिश बॉलिंग अटैक से पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने जमकर खिलवाड़ किया। पहली पारी में मेजबान टीम की ओर से तीन बैटर्स ने जोरदार शतक जमाए। शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक के बाद निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए आगा सलमान के बल्ले से भी शानदार सेंचुरी निकली। छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे सलमान ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब खबर ली। सलमान ने महज 108 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम पहली इनिंग में स्कोर बोर्ड पर 556 रन लगाने में सफल रही।

Advertisement

आगा सलमान ने ठोका शतक

शान मसूद और अब्दुला शफीक द्वारा दी गई बेहतरीन शुरुआत को आला सलमान ने दूसरे दिन शानदार अंजाम तक पहुंचाया। नसीम शाह और मोहम्मद रिजवान के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे सलमान अपनी पूरी पारी के दौरान अच्छी लय में दिखाई दिए।

सलमान ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक महज 108 गेंदों पर पूरा किया। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने 119 गेंदें का सामना करते हुए 104 रन की नाबाद पारी खेली। सलमान ने शाहीन अफरीदी के साथ मिलकर 85 रन की अहम साझेदारी निभाई। सलमान ने अपनी इस पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के जमाए। वहीं, अफरीदी ने 26 रन की दमदार पारी खेली।

Advertisement

पाकिस्तान ने बनाया बड़ा स्कोर

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम 556 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की तरफ से कप्तान शान मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 177 गेंदों पर 151 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, अब्दुला शफीक ने भी बल्ले से धमाल मचाते हुए 102 रन ठोके। मसूद और शफीक ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 253 रन जोड़े, जो पिछले 10 साल में पाकिस्तान की ओर से किसी भी विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी भी है। सऊद शकील ने भी बल्ले से रंग जमाया और 82 रन की सूझबूझ भरी पारी खेली। नसीम शाह ने 33 और बाबर आजम ने 30 रनों का योगदान दिया।

चौथी बार हुआ यह कारनामा

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ यह महज चौथा मौका है, जब पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक जमाए हैं। इससे पहले यह कारनामा साल 2022 में हुआ था। वहीं, 1987 और 1971 में भी टीम के बैटर्स ने यह कमाल करके दिखाया था। बैजबॉल युग में क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में यह महज तीसरा मौका है जब किसी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 500 या उससे ज्यादा रन एक इनिंग में बनाए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Agha Salmanpak vs eng
Advertisement
Advertisement