whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रहाणे- अय्यर समेत इन खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा, BCCI के इस टूर्नामेंट में लेंगे भाग

Ajinkya Rahane: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर बीसीसीआई की ओर से आयोजित होने वाली एक ट्रॉफी में नजर आने वाले हैं। ये खिलाड़ी मुंबई से भाग लेंगे।
08:08 PM Sep 23, 2024 IST | Alsaba Zaya
रहाणे  अय्यर समेत इन खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा  bcci के इस टूर्नामेंट में लेंगे भाग

Ajinkya Rahane: भारतीय टीम में वापसी की राह तलाश कर रहे श्रेयस अय्यर ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी 2024 में भाग लिया था। लेकिन इस टूर्नामेंट में वह शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके थे। अय्यर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि अब अय्यर बीसीसीआई की ओर से आयोजित होने वाली ईरानी ट्रॉफी में भाग लेकर टेस्ट टीम में वापसी की राह तलाश करेंगे। उनके अलावा 36 साल के भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर भी आगामी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले हैं, जो लगभग 1 साल से टीम इंडिया से दूर हैं।

Advertisement

इस ट्रॉफी में दिखेगा खिलाड़ियों का जलवा

दलीप ट्रॉफी के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ईरानी ट्रॉफी का आयोजन कराने वाली है। रणजी ट्रॉफी को अपने नाम करने वाली टीम रेस्ट ऑफ इंडिया से इस टूर्नामेंट में भिड़ती है। इसी साल अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली मुंबई ने रणजी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। ऐसे में ईरानी कप 2024 में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मुकाबला होगा। मुंबई से 36 साल के अजिंक्य रहाणे भाग लेंगे, जिन्होंने दलीप ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया था। रहाणे के अलावा श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर भी मुंबई से भाग लेकर भारतीय टेस्ट टीम में अपनी वापसी को सुनिश्चित करना चाहेंगे। ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला 1 अक्टूबर से खेला जाएगा।

Advertisement

ऐसा रहा इन खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर साल 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। लेकिन शुरुआती दो मैच में खराब प्रदर्शन करने के बाद अय्यर को टीम से बाहर कर दिया गया। दलीप ट्रॉफी में खेले गए 3 मैच में अय्यर एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्होंने 6 पारी में केवल 2 अर्धशतक अपने नाम किए। इसके अलावा रहाणे काउंटी चैंपियनशिप खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हुए थे। उन्होंने अपनी 4 पारियों में एक शतक ठोका था।

वहीं शार्दुल ठाकुर भी दलीप ट्रॉफी का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने अपना आखिरी मैच आईपीएल 2024 में सीएसके की ओर से हिस्सा लेते हुए आरसीबी के खिलाफ खेला था। इसके बाद ठाकुर कोई भी मैच खेलते हुए नजर नहीं आए।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो