होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रेप का दोषी ठहराया गया 28 साल का क्रिकेटर, 10 साल का लगा बैन

Alex Hepburn: इंग्लैंड के 28 साल के क्रिकेटर पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 10 साल का बैन लगा दिया है।
08:36 PM Sep 25, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Alex Hepburn: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एलेक्स हेपबर्न पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। साल 2019 में एलेक्स हेपबर्न पर रेप का आरोप लगा था और उन्हें जेल जाना पड़ा था। हालांकि उन्हें साल 2021 में रिहा कर दिया गया था। लेकिन अब बोर्ड ने उन्हें रेप का दोषी मानते हुए 10 साल की सजा सुनाई है। स्वतंत्र क्रिकेट अनुशासन आयोग, जो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन मामलों की सुनवाई करता है, उसने एलेक्स हेपबर्न पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

Advertisement

साल 2017 में नियम के उल्लंघन का आरोप

एलेक्स हेपबर्न को रेप के मामले में दोषी करार होने पर साल 2019 में पांच साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन साल 2021 में उन्हें रिहा कर दिया गया था। एलेक्स हेपबर्न अब ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। साल 2019 में भी कोर्ट ने दुबारा सुनवाई में उन्हें दोषी पाया था

ऑस्ट्रेलिया में जन्म लेने वाले एलेक्स हेपबर्न को साल 2017 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा निर्देशों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगा था। इस दौरान एलेक्स हेपबर्न ने आरोप का जवाब नहीं दिया था। हालांकि अब 10 साल के लिए उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बैन कर दिया है।

ऐसा रहा है करियर

एलेक्स का जन्म 21 दिसंबर 1995 में हुआ था। उन्हें इंग्लैंड की नेशनल टीम से खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने इंग्लैंड में प्रथम श्रेणी और लिस्ट A मैच खेला है। उन्होंने लिस्ट A मैच में खेले गए 2 मैच में 6 विकेट चटकाए हैं। वहीं 5 टी-20 में भी उन्होंने 6 विकेट हासिल किए हैं। साल 2017 में उन्हेंने आखिरी मैच खेला था। साल 2017 में ही उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 36 रन खर्च कर कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था।

Advertisement

 

खबर अपडेट हो रही है..

ये भी पढ़ें:  रोहित शर्मा का ये वीडियो देखा क्या? अपने ही खिलाड़ियों के साथ ऐसा करते दिखे हिटमैन

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Alex HepburnEngland cricket board
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो