whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CSK vs RR: ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए रवींद्र जडेजा, जानें क्या है इसका नियम

Obstructing The Field: IPL 2024 के 61वें मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड (फील्डिंग में बाधा) आउट हुए।
09:31 PM May 12, 2024 IST | Rajat Gupta
csk vs rr  ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए रवींद्र जडेजा  जानें क्या है इसका नियम
रवींद्र जडेजा ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

Obstructing The Field: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 61वें मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड (फील्डिंग में बाधा) आउट हुए। तीसरे अंपायर का मानना था कि जडेजा ने जानबूझकर दिशा बदली और वह गेंद की लाइन में आए। ऐसे में तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। हालांकि, जडेजा अंपायर के फैसले से निराश दिखे और पवेलियन लौटते समय उन्होंने ऑन फील्ड अंपायर से कुछ बात भी की। तो अब सवाल उठता है कि ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड का नियम क्या होता है? आइए इस खबर में जानते हैं।

क्या कहता है नियम

क्रिकेट के कानून बनाने वाली संस्था मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के नियम 37.1 में ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके मुताबिक अगर गेंद अभी मैच में है और स्ट्राइकर-नॉन स्ट्राइकर एंड का कोई भी बल्लेबाज जानबूझकर अपनी बातों से या किसी प्रकार एक्शन से फील्डिंग में रुकावट पैदा करता है तो उसे आउट करार दिया जाएगा।

जडेजा के प्रदर्शन पर नजर

मुकाबले में जडेजा के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 71.43 की स्ट्राइक रेट से 7 गेंदों पर 5 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो वह काफी किफायती रहे। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 6 की इकॉनमी से 24 रन दिए। इस दौरान उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 17वें सीजन में जडेजा के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 13 मैच की 10 पारियों में 37.50 की औसत और 136.36 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 फिफ्टी भी जड़ी है। मौजूदा सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर 57* रन है। गेंदबाजी में जडेजा के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 13 मैच में 8 सफलताएं प्राप्त की हैं।

ये भी पढ़ें: GT vs KKR Preview: टेबल टॉपर बनने पर होगी कोलकाता की नजर, गुजरात के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: खिताब के लिए भिड़ेंगी 20 टीमें, अब तक 17 ने किया स्क्वॉड का ऐलान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो