खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर के बेटे की अंडर-19 टीम में एंट्री, पिता वर्ल्ड कप में टीम के साथ

Rocky Flintoff England Under-19 Team: एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ का इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में चयन किया गया है। रॉकी को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।
09:06 PM Jun 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Andrew Flintoff Son Rocky Flintoff
Advertisement

Rocky Flintoff England Under-19 Team: इंग्लैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेल रही है। इस टीम में दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ कोचिंग स्टाफ के हिस्से में शामिल हैं। फ्लिंटॉफ को इस बीच एक गुड न्यूज मिली है। दरअसल, उनके बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ का इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में सिलेक्शन हो गया है। रॉकी को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। ये सीरीज इस महीने के अंत में खेली जाएगी।

Advertisement

हाल ही में तोड़ा था पिता का रिकॉर्ड 

रॉकी फ्लिंटॉफ ने हाल ही में अपने पिता का रिकॉर्ड तोड़ डाला था। महज 16 साल की उम्र में रॉकी ने लंकाशायर 2nd XI के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए एजबेस्टन में वारविकशायर 2nd XI के खिलाफ अपना पहला शतक बनाया। उन्होंने अपने 16वें जन्मदिन के दो दिन बाद डेब्यू किया था। वह कम उम्र में शतक लगाने के मामले में पिता से आगे निकल गए थे।

ल्यूक बेनकेनस्टीन भी शामिल

अंडर-19 टीम की कप्तानी एसेक्स के ऑलराउंडर ल्यूक बेनकेनस्टीन के हाथ में है। ल्यूक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डेल बेनकेनस्टीन के बेटे हैं। डेल अभी लंकाशायर के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ी रेहान अहमद के छोटे भाई ऑफ स्पिनर फरहान अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है। समरसेट के थॉमस रीव को भी टीम में एंट्री मिली है। वह जेम्स रीव के छोटे भाई हैं।

Advertisement

नौ खिलाड़ी खेल चुके हैं अंडर-19 वर्ल्ड कप

16 सदस्यीय टीम में 9 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा थे। इंग्लैंड नॉकआउट चरण में जगह बनाने में विफल रहा था। दक्षिण अफ्रीका की टीम कुल मिलाकर छठे स्थान पर रही थी।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड

इंग्लैंड की अंडर-19 टीम: ल्यूक बेनकेनस्टीन फरहान अहमद ताजीम अली, चार्ली एलिसन, नोआ कॉर्नवेल, रॉकी फ्लिंटॉफ, केशना फोंसेका, एडी जैक, डॉम केली, फ्रेडी मैककैन, हैरी मूर, हेडन मस्टर्ड, थॉमस रेव, नोआ थाइन, राफेल वेदरॉल, थियो वाइली।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: अगर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, तो कब होगा मुकाबला?

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, वहाब रियाज पर एक्शन की तैयारी

Advertisement
Tags :
Andrew Flintoffcricket
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement