whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'रनों की भूख दिलाएगी ऑस्ट्रेलिया में सफलता', इस युवा भारतीय टैलेंट के अनिल कुंबले भी हुए मुरीद

भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने युवा भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं। कुंबले ने बताया रनों की भूख और शानदार टेक्निक के चलते यह बैटर कंगारू सरजमीं पर खूब धमाल मचा सकता है।
04:08 PM Oct 16, 2024 IST | Mohan Kumar
 रनों की भूख दिलाएगी ऑस्ट्रेलिया में सफलता   इस युवा भारतीय टैलेंट के अनिल कुंबले भी हुए मुरीद
Yashasvi Jaiswal and Shubman Gill

Yashasvi Jaiswal Anil Kumble: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार कंगारू सरजमीं पर जीत की हैट्रिक लगाने को तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर तो निगाहें रहेंगी ही, लेकिन यशस्वी जायसवाल भी कंगारू टीम की नाक में दम कर सकते हैं। भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले का मानना है कि यशस्वी के अंदर मौजूद रनों की भूख उन्हें ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सफल बनाएगी।

Advertisement

यशस्वी मचाएंगे ऑस्ट्रेलिया में गदर

अनिल कुंबले ने 'जियो सिनेमा' के साथ बातचीत करते हुए कहा, "यशस्वी की रनों की भूख और उनकी टेक्निक सबसे ज्यादा अहम होगी। मुझे ऐसी कोई वजह नजर नहीं आती है, जिसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया में सफल ना हों। डब्ल्यूटीसी साइकल में यशस्वी का प्रदर्शन कमाल का रहा है। हमने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ अलग अप्रोच से खेलते हुए देखा।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

उन्होंने पहले टेस्ट में जब तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी तब सावधानी बरती। इसके बाद यशस्वी दूसरे टेस्ट में फिर से अपना नेचुरल गेम खेलते हुए दिखाई दिए थे। सिचुएशन के हिसाब से अपने गेम को बदलने की यह काबिलियत यशस्वी के लिए टेस्ट क्रिकेट में काफी काम आएगी, खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया जैसे चैलेंजिंग टूर पर।"

'गेम बदलने की जरूरत ही नहीं'

अनिल कुंबले ने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता है कि यशस्वी ऑस्ट्रेलिया में अपनी अप्रोच चेंज करेंगे। भले ही यशस्वी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहली बार जा रहे हों, पर उन्हें बड़ा एडवांटेज होगा। इसकी वजह यह है कि भारतीय टीम ने पिछले दो दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की है, जिससे युवा बल्लेबाज का कॉन्फिडेंस काफी ऊपर होगा। जो टीमें ऑस्ट्रेलिया आती हैं वह अपने पिछले दौरे के खराब रिकॉर्ड की वजह से दबाव में रहती हैं, लेकिन टीम इंडिया के साथ ऐसा नहीं होगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो सीरीज जीती है।"

टेस्ट में दमदार यशस्वी का रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल का रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में कमाल का रहा है। यशस्वी ने इस साल खेले 8 मैचों की 15 पारियों में 66.35 की औसत से 929 रन ठोके हैं। यशस्वी 2024 में दो शतक और छह अर्धशतक जमा चुके हैं। इसके साथ ही उनके बल्ले से डबल सेंचुरी भी निकल चुकी है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो