होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टीम इंडिया का 'AK-47', पाकिस्तानी कप्तान के उड़ाए होश, हवा में गुलाटी खाकर दूर गिरा स्टंप

एमर्जिंग एशिया कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को एकतरफा मैच में 7 रन से हराया। टीम इंडिया की जीत के हीरो अंशुल कंबोज रहे, जिन्होंने पड़ोसी मुल्क के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।
10:56 PM Oct 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Anshul Kamboj
Advertisement

Anshul Kamboj IND-A vs PAK-A: एमर्जिंग एशिया कप 2024 के अहम मुकाबले में भारत-ए की भिड़ंत पाकिस्तान-ए के साथ हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 183 रन लगाए हैं। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 7 विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी और 7 रन से मैच हार गई। भारतीय टीम की जीत के हीरो अंशुल कंबोज रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान मोहम्मद हैरिस बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने। पड़ोसी मुल्क के कैप्टन को अंशुल ने अपनी रफ्तार से पूरी तरह से छकाया और उन्हें क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। कंबोज के हाथ से निकली बेहतरीन गेंद हैरिस का लेग स्टंप ले उड़ी।

Advertisement

कंबोज ने उड़ाए पाकिस्तानी कप्तान के होश

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने पाकिस्तान की ओर से कप्तान मोहम्मद हैरिस और यासिर खान की सलामी जोड़ी मैदान पर उतरी। हैरिस ने पारी का आगाज ही धमाकेदार अंदाज में किया और पहली ही गेंद पर जोरदार सिक्स जमाया। हालांकि, दूसरी बॉल पर भारतीय तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज ने जोरदार कमबैक किया और पाकिस्तानी कप्तान के होश उड़ा दिए। हैरिस कंबोज की रफ्तार से पूरी तरह से चकमा गए और बॉल उनका लेग स्टंप ले उड़ी। कंबोज की गेंद में इस कदर रफ्तार थी कि हैरिस का लेग स्टंप गुलाटी खाकर दूर जा गिरा। भारतीय गेंदबाज की घातक बॉल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

कंबोज का घातक स्पेल

पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में अंशुल कंबोज ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया की जीत में अहम किरदार निभाया। अंशुल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 33 रन खर्च करते हुए तीन बड़े विकेट चटकाए। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी, लेकिन अंशुल ने सिर्फ 9 रन देते हुए एक विकेट निकालकर टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगा दी।

Advertisement

कप्तान तिलक ने खेली धांसू पारी

भारतीय टीम की ओर से कप्तान तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 44 रन की धांसू पारी खेली। तिलक ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। तिलक के अलावा अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 22 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, प्रभसिमरन सिंह ने 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 36 रन ठोके।

 

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Anshul KambojEmerging Asia CupIND-A vs PAK-A
Advertisement
Advertisement