IND vs BAN: टीम इंडिया में ये तीन खिलाड़ी थे मौका पाने के असली हकदार, चयनकर्ताओं ने नहीं जताया भरोसा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने पहले मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। लेकिन 3 खिलाड़ी को भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिली, जो मौका पाने के असली हकदार थे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

IND vs BAN: भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, जिसकी अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे। हालांकि चयनकर्ताओं ने भारतीय स्क्वाड में तीन खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया है, जो मौका पाने के असली हकदार थे। इन खिलाड़ियों ने अपने हालिया प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है। बावजूद इसके इन खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ मौका नहीं मिला।

मुशीर खान

साल 2024 की शुरुआत में मुशीर खान ने भारतीय अंडर 19 टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया। वह भारतीय टीम की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। इसके बाद उन्हें रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेलने का मौका मिला, जहां उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी। वहीं दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया B की ओर से हिस्सा लेते हुए मुशीर ने कमाल का प्रदर्शन किया और मुश्किल परिस्थिति में 373 गेंद में 181 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद लग रहा था कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में इस खिलाड़ी को मौका मिलेगा। लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।

अर्शदीप सिंह

टी-20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह को भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुने जाने का असली हकदार माना जा रहा था। उम्मीद थी कि अर्शदीप को चयनकर्ता भारतीय टीम में मौका देंगे। लेकिन उनकी जगह यश दयाल को मौका दिया गया। दयाल ने दलीप ट्रॉफी में खासा प्रभावित किया था। उन्होंने पहली पारी में 1 जबकि दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किया था।

नवदीप सैनी

दलीप ट्रॉफी में इंडिया B के लिए अर्धशतकीय पारी खेलने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी बांग्लादेश सीरीज से नजरअंदाज कर दिया गया। सैनी ने दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी स्विंग और तेज गति गेंदबाजी से विरोधी टीम के होश भी उड़ाए थे। इंडिया A के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट हासिल किया, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट झटके थे। साल 2021 में भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले 31 वर्षीय नवदीप को अभी भी टीम इंडिया में वापसी करने का इंतजार रहेगा।

ये भी पढ़ें: केकेआर में गौतम गंभीर की जगह लेगा ये अफ्रीकी दिग्गज! आईपीएल 2025 से पहले लग सकती है मुहर

Open in App
Tags :