whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND W vs PAK W: पाकिस्तानी बैटर्स के लिए 'काल' बनी भारत की बेटी, घातक गेंदबाजी से मचाई विपक्षी खेमे में खलबली

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अहम मुकाबले में अरुंधति रेड्डी पाकिस्तान के बैटर्स पर कहर बनकर टूटीं। अरुंधति ने किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ तीन बड़े विकेट अपने नाम किए और टीम की शानदार जीत दिलाई।
07:08 PM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
ind w vs pak w  पाकिस्तानी बैटर्स के लिए  काल  बनी भारत की बेटी  घातक गेंदबाजी से मचाई विपक्षी खेमे में खलबली
Arundhati Reddy

IND W vs PAK W: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के करो या मरो मुकाबले में हरमनप्रीत एंड कंपनी की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ हुई। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारतीय टीम पड़ोसी मुल्क को 20 ओवर में 105 रनों पर रोकने में सफल रही। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने में अहम किरदार अरुंधति रेड्डी ने निभाया। भारतीय बॉलर ने कहर बरपाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का सबसे घातक स्पेल फेंका।

Advertisement

अरुंधति ने बरपाया कहर

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में रेणुका सिंह ने गुल फिरोजा को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। सिदरा अमीन को दीप्ति शर्मा ने चलता किया। इसके बाद गेंदबाजी अटैक पर आईं अरुंधति रेड्डी। अरुंधति ने अपने पहले ही ओवर में ओमिमा सोहेल की पारी का अंत किया। भारतीय गेंदबाज का अगला शिकार बनीं आलिया रियाज, जो अरुंधति की गेंद को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहीं और विकेट के सामने पाई गईं।

Advertisement

पाकिस्तान की पारी को संवारने में जुटी निदा डार को अरुंधति ने अपना तीसरा शिकार बनाया। निदा को अरुंधति ने अपनी स्लोअर गेंद में फंसाते हुए क्लीन बोल्ड किया। अरुंधति ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 19 रन खर्च किए और तीन बड़े विकेट झटके। बता दें कि यह टी-20 इंटरनेशनल में अरुंधति का अब तक का सबसे बेस्ट बॉलिंग स्पेल भी है।

Advertisement

श्रेयंका पाटिल ने भी बरपाया कहर

अरुंधति के अलावा भारतीय टीम की ओर से युवा स्पिन गेंदबाज श्रेयंका पाटिल ने भी जमकर कहर बरपाया। श्रेयंका ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन खर्च किए और दो बड़े विकेट चटकाए। श्रेयंका ने मुनीबा अली और तुबा हुसैन का बड़ा विकेट झटका। वहीं, रेणुका सिंह और आशा शोभना ने भी किफायती करते हुए एक-एक विकेट अपने नाम किया। भारतीय टीम ने अहम मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराते हुए अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है। शेफाली वर्मा ने 32 रन की दमदार पारी खेली, तो कप्तान हरमनप्रीत ने 29 रन जड़े।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो