खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'नहीं मिले 1.5 करोड़', विनेश फोगाट केस के बीच स्टार खिलाड़ी का बयान वायरल

Ashwini Ponnappa Olympics Funding: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा ने फंडिंग की रिपोर्ट्स को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें 1.5 करोड़ रुपये नहीं मिले। विनेश फोगाट के केस के बीच अश्विनी के बयान ने नई बहस छेड़ दी है।
05:01 PM Aug 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Ashwini Ponnappa

Ashwini Ponnappa Olympics Funding: भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में डिस्क्वालिफिकेशन का मामला सुर्खियों में है। विनेश को 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से फाइनल से पहले अयोग्य करार दे दिया गया। उनका कम से कम सिल्वर मेडल पक्का था, लेकिन वह काफी करीब आकर चूक गईं। फिलहाल ये मामला कोर्ट ऑफ स्पोर्ट्स में है और आज रात इसका फैसला आने की उम्मीद है। विनेश के मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की है। अखिलेश यादव ने यहां तक कहा है कि ये सब सुनियोजित साजिश का हिस्सा हो सकता है। उन्होंने डॉक्टर को पेरिस भेजने पर भी संदेह जताया है। अब इस मामले के बीच एक स्टार खिलाड़ी ने नई चर्चा छेड़ दी है। हम बात कर रहे हैं स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा की। जिन्होंने एक रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं।

ये झूठ कैसे लिखा जा सकता है?

अश्विनी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- बिना तथ्यों के कोई लेख कैसे लिखा जा सकता है? यह झूठ कैसे लिखा जा सकता है? हर खिलाड़ी को 1.5 करोड़ कैसे मिले? मुझे यह पैसा नहीं मिला है। मैं फंडिंग के लिए किसी संगठन या TOPS का हिस्सा भी नहीं थी।

क्या है रिपोर्ट में?

दरअसल, रिपोर्ट में कहा गया है कि अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रैस्टो एक भी मैच जीतने में विफल रहने के बाद ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थीं। अश्विनी और तनिषा को सपोर्ट के लिए 1.5-1.5 करोड़ रुपये दिए गए थे। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के मिशन ओलंपिक सेल ने 72.03 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। ये 16 खेलों में भारत की ओलंपिक तैयारियों पर खर्च किया गया 470 करोड़ रुपये के बाद दूसरा सबसे बड़ा फंड है।

ये भी पढ़ें: क्या पूरी होगी विनेश फोगाट की सिल्वर मेडल की मांग? दिग्गज रेसलर के वकील विदुष्पत सिंघानिया ने दिया जवाब

अश्विनी ने ये एक और पोस्ट में कहा- सच तो यह है कि जहां तक सपोर्ट की बात है, हम चाहते थे कि हमारी डबल्स टीम के कोच हमारे साथ यात्रा करें, लेकिन हमें इसकी अनुमति नहीं दी गई। अश्विनी ने इससे पहले बैडमिंटन दिग्गज प्रकाश पादुकोण के उस बयान पर आपत्ति जताई थी, जिसमें उन्होंने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के पदक न जीतने पर भड़ास निकाली थी।

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat Case Verdict live: क्या व‍िनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर? आज रात होगा फैसला, यहां देखें पल-पल की अपडेट 

Open in App Tags :
Ashwini PonnappaParis Olympicsparis olympics 2024