whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक बार फिर मैदान में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, इस दिन खेला जाएगा ये महामुकाबला

IND vs PAK: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल जारी हो गया है। इस बार टूर्नामेंट में इस बार 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 8 सितंबर से होगी।
05:29 PM Aug 12, 2024 IST | Ashutosh Singh
एक बार फिर मैदान में आमने सामने होंगे भारत पाकिस्तान  इस दिन खेला जाएगा ये महामुकाबला

Asian Champions Trophy 2024 India vs Pakistan: भारतीय हॉकी टीम इंडिया ने हाल में ही पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। पेरिस ओलंपिक के बाद भारतीय हॉकी टीम एक बार फिर से एक्शन में नजर आने वाली है। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल जारी हो गया है। इस टूर्नामेंट में एशिया की कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसे में सभी की निगाह एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच पर लगी हुई है।

इन दिन से शुरू होगी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट की शुरुआत 8 सितंबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 17 तारीख को होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन चीन के हुलुनबुइर में होगा ।इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा मेजबान चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और मलेशिया की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं। भारत का पहला मैच 8 सितंबर को चीन से होगा। इसके बाद भारतीय टीम 9 सितंबर को जापान, 11 सितंबर को मलेशिया, 12 सितंबर को दक्षिण कोरिया का सामना करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 4 सितंबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह को 81 दिन से भी ज्यादा का ब्रेक क्यों? बांग्लादेश सीरीज में अब खेल सकता है ये दूसरा गेंदबाज

टॉप 4 टीमें जाएंगी सेमीफाइनल में

इस टूर्नामेंट में अभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी। टॉप 4 की टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। भारतीय हॉकी टीम ने अभी पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ उन्हें करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। साल 1972 के बाद ये पहली बार हुआ है, भारत ने लगातार दो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो में भी मेडल जीता था।

मेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी
पूल 1 
इंडिया
चीन
पाकिस्तान
साउथ अफ्रीका
जापान
मलेशिया

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो