whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Australia vs England Mitchell Starc: तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को डीएलएस मेथड से 46 रन से मात दी। इस मैच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने खराब गेंदबाजी के बावजूद एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।
10:57 AM Sep 25, 2024 IST | Vishal Pundir
aus vs eng  ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ  फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड
Mitchell Starc

Australia vs England Mitchell Starc: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत का सिलसिला खत्म हो गया। तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। स्टार्क की तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। हालांकि मैच में 2 विकेट लेकर मिचेल स्टार्क ने एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

Advertisement

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई

इस मैच में मिचेल स्टार्क को जमकर रन पड़े। स्टार्क ने महज 8 ओवर में 63 रन लुटा दिए थे। इस दौरान तेज गेंदबाज ने 2 विकेट भी अपने नाम किए थे। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में स्टार्क के नाम अब 241 विकेट दर्ज हो गए हैं। अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्टार्क चौथे गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को पछाड़ दिया है। स्टार्क से पहले जॉनसन 239 विकेट के साथ इस लिस्ट में चौथे पायदान पर थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- VIDEO: क्रिकेटर की बहन का लुक बोल्ड, मूड कोल्ड, यूजर बोला- बिना मेकअप के खतरनाक

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज ग्लेन मैकग्रा के नाम हैं, जिन्होंने 380 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा दूसरे नंबर पर 380 विकेटों के साथ ब्रेट ली मौजूद हैं। वहीं पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न के नाम 291 विकेट थे। जिनका इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है।

Advertisement

ऐसा रहा मैच का हाल

तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 304 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलेक्स कैरी ने सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली थी, वहीं स्मिथ ने 60 रन बनाए थे। वहीं 37.4 ओवर में 254 रन बनाने के साथ ही इंग्लैंड को डीएलएस मेथड से विजेता घोषित कर दिया गया था। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में कप्तान हैरी ब्रूक ने शानदार शतक लगाया था। हैरी ने 94 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली थी। हैरी ने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए थे। इसके अलावा विल जेक्स ने 84 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर में रोहित-विराट का कैसा रिकॉर्ड? देखें कौन हिट और कौन फ्लॉप

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो