whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम घोषित, WTC फाइनल में परखच्चे उड़ाने वाले गेंदबाज की वापसी

AUS vs IND: इंडिया A के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीड के लिए ऑस्ट्रेलिया A का ऐलान हो चुका है। कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका भी मिला है।
10:06 AM Oct 14, 2024 IST | Alsaba Zaya
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम घोषित  wtc फाइनल में परखच्चे उड़ाने वाले गेंदबाज की वापसी

AUS vs IND: इंडिया A ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है, जहां पर 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया A टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में कई युवा खिलाड़ियों के अलावा सीनियर खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले स्कॉट बोलैंड की टीम में वापसी हुई है।

Advertisement

31 अक्टूबर से आगाज

ऑस्ट्रेलिया A बनाम इंडिया A के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच 31 अक्टूबर से खेला जाएगा,जबकि दूसरा मैच 7 नवंबर से 10 नवंबर के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज चार दिन की होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडिया A टीम का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि इंडिया A के लिए रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी दी जा सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो बोर्ड गायकवाड़ को ही कप्तान के रूप में देख रही है। उनके अलावा रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी इंडिया A में मौका मिलने की उम्मीद है।

स्कॉट बोलैंड की वापसी से मजबूत हुआ ऑस्ट्रेलिया A

तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी बार साल 2023 में खेला था। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई। बोलैंड ने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान भी किया था। पहली पारी में बोलैंड ने 2 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 4 विकेट झटके थे, जिसमें शुभमन गिल, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का विकेट शामिल था। बोलैंड के धांसू स्पेल ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने में मदद की थी।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया A टीम का दल

नाथन मैकस्वीनी (कप्तान), कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्कॉट बोलैंड जॉर्डन बकिंघम, कूपर कोनोली, ओली डेविस, मार्कस हैरिस, सैम कोन्स्टास, नाथन मैकएंड्रू, माइकल नेसर, टॉड मर्फी, फर्गस ओ नील, जिमी पीरसन, जोश फिलिप, कोरी रोचिसिओली, मार्क स्टेकेटी, ब्यू वेबस्टर।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह, जानें सरफराज या राहुल में किसे मिलेगा मौका

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो