whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई विश्व विजेता बना इस टीम का कोच, दूसरे देश में संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी

Darren Lehmann: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डैरेन लेहमैन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह अब इस टीम के लिए हेड कोच का जिम्मा संभालेंगे।
05:02 PM Oct 25, 2024 IST | Alsaba Zaya
ऑस्ट्रेलियाई विश्व विजेता बना इस टीम का कोच  दूसरे देश में संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी

Darren Lehmann: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी डैरेन लेहमैन को बड़ी जिम्मेदरी मिली है। वह इंग्लैंड में नॉर्थम्पटनशायर के लिए कोचिंग संभालेंगे। उन्हें 2 साल के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। डैरेन लेहमैन का शुमार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में किया जाता है। उन्होंने साल 1999 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन भी किया था।

Advertisement

डैरेन लेहमैन को मिली अहम जिम्मेदारी

54 साल के डैरेन लेहमैन नॉर्थम्पटनशायर टीम में जॉन सैडलर की जगह लेंगे। सैडलर ने सितंबर में नॉर्थेंट्स के विटैलिटी ब्लास्ट क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद मुख्य कोच के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि लेहमैन को साल 2020 में दिल का दौरा पड़ने के बाद कोचिंग से ब्रेक लेना पड़ा था। लेकिन अब वह फरवरी 2025 से टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में गर्मी के दौरान एबीसी के लिए कॉमेंट्री करना है।

Advertisement

कोच बनने के बाद दिया बयान

नॉर्थम्पटनशायर का कोच बनाने के बाद लेहमैन ने कहा कि नॉर्थम्पटनशायर का हमारे खेल में शानदार इतिहास रहा है और मैं खिलाड़ियों से मिलने, क्लब और इसके अतीत के बारे में जानने और आने वाले महीनों और वर्षों में अपना इतिहास बनाने के लिए उत्सुक हूं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

1999 विश्व कप का रहे हिस्सा

लेहमैन ने 1999 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ विजयी रन भी बनाए थे। इस मैच में उन्होंने 9 मैच में 13 रन भी बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने साल 1996 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने देश के लिए 27 टेस्ट मैच में 44.95 की औसत के साथ 1798 रन बनाए हैं। इसके अलावा 117 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 38.96 की औसत के साथ 3078 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनके नाम 5 शतक के अलावा 10 अर्धशतक दर्ज हैं, जबकि वनडे में उनके बल्ले से 4 शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे टेस्ट में भारत पर मंडराया हार का खतरा, डरा रहा 7 साल पुराना रिकॉर्ड

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो