whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरमनप्रीत-मंधाना नहीं, ये है दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेटर, नेटवर्थ कर देगी हैरान

Who is Richest Female Crickete: जब भी दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेटर की बात सामने आती है तो सबसे पहले भारतीय खिलाड़ियों का नाम दिमाग में आता है। लेकिन ऐसा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की एक ऑलराउंडर खिलाड़ी दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेटर हैं। उनकी नेटवर्थ हैरान कर देने वाली है।
06:47 PM Sep 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
हरमनप्रीत मंधाना नहीं  ये है दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेटर  नेटवर्थ कर देगी हैरान

Ellyse Perry: क्रिकेट को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके साथ ही क्रिकेट को देश का सबसे अमीर खेल भी कहा जाता है, क्योंकि इस खेल ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है। इस खेल के जरिए क्रिकेटर्स करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं। वहीं सबसे अमीर खिलाड़ी का जिक्र करें तो सबके मन में पुरुष क्रिकेटर्स का ही नाम आता है, जबकि महिला क्रिकेट में भी खूब पैसा है। बता दें कि महिला क्रिकेटर्स  भी करोड़ों की मालकिन हैं।

Advertisement

दरअसल, पिछले एक दशक में महिला क्रिकेट को एक अलग ही पहचान मिली है, जिसके कारण महिला क्रिकेटरों को भी खूब फायदा हुआ है। इनकी सैलरी में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही महिला क्रिकेटर टी20 लीग्स के जरिए मोटी कमाई कर रही हैं।

दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेटर

दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेटर की बात करें तो सबसे पहला नाम ऑस्ट्रलिया की ऑलराउंडर एलिस पेरी का आता है। एलिस की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर में की जाती है। एलिस पेरी ने जुलाई 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। पेरी ने एक महीने बाद ही फुटबॉल टीम में भी डेब्यू किया था। वो दुनिया की पहली ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होनें क्रिकेट और फुटबॉल दोनों में ही कप्तानी की है। पेरी अपनी खूबसूरती के कारण फैंस के बीच चर्चा में भी रहती हैं।

Advertisement

जानें नेटवर्थ

ऐलिस पेरी महिला क्रिकेटरों में सबसे अमीर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 14 मिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो भारतीय रुपये के अनुसार 117 करोड़ से ज्यादा होती है। वहीं भारतीय महिला स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मालकिन हैं, जो भारतीय रुपये के अनुसार लगभग 33 करोड़ है। इसके अलावा हरमनप्रीत कौर की नेटवर्थ भारतीय रुपये के मुताबिक लगभग 25 करोड़ है।

Advertisement

ऐसा रहा है करियर

एलिस पेरी ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 टेस्ट मैच में 61.86 की शानदार औसत के साथ 928 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 39 विकेट भी झटके हैं। वहीं 147 वनडे मैच में पेरी ने 50.74 की औसत के साथ 3958 रन बनाए हैं और 165 विकेट भी झटके हैं। इसके अलावा उन्होंने 157 टी-20 मैच में 31.04 की औसत के साथ 1956 रन बनाने के साथ 126 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें: सिर्फ मुशीर खान नहीं बल्कि इन 5 खिलाड़ियों का हो चुका है भयानक एक्सीडेंट, एक तो महिला की ले चुका जान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो