whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

AUS vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी का कटा पत्ता

Australia vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच के लिए वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। टीम से कई खिलाड़ियों का पत्ता कट चुका है।
09:37 AM Oct 14, 2024 IST | Alsaba Zaya
aus vs pak  पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान  विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी का कटा पत्ता

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम घरेलू सरजमीं पर पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच की वनडे और 3 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। पैट कमिंस को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। वह एक साल बाद बतौर कप्तान वनडे फॉर्मेट में लौटे हैं। वहीं ट्रेविस हेड को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है।

Advertisement

4 नवंबर से होगा आगाज

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का आगाज 4 नवंबर से होगा। सीरीज का दूसरा मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि तीसरा मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाना है।

Advertisement

इसके बाद 3 मैच की टी-20 सीरीज क आगाज होगा। टी-20 सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को खेला जाना है, जबकि दूसरा मैच 16 और आखिरी मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाएगा।

Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी पर ऑस्ट्रेलिया की नजरें

इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का जिम्मा आईसीसी ने पाकिस्तान को दिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की नजरें आगामी चैंपियंस ट्रॉफी पर टिकी हुई हैं। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया भी मेगा इवेंट जीतने की प्रबल दावेदार है।

1 साल बाद कमिंस की हुई वापसी

विश्व कप 2023 फाइनल का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस की अगुवाई में जीता था। इस टूर्नामेंट के बाद कमिंस लगातार वनडे टीम से आराम पर चल रहे थे। ऐसे में अब पाकिस्तान के खिलाफ बोर्ड ने उनकी बतौर कप्तान वापसी कराई है। इसके अलावा ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श को आराम दिया गया है। वह इस सीरीज में नजर नहीं आएंगे। हेड का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने विश्व कप 2023 फाइनल में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर खिताब जिताने में ऑस्ट्रेलिया की मदद की थी।

ये भी पढे़: करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू, 2 गेंदों में झटके दो विकेट, तहस-नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का दल

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, कूपर कोनोली, जैक फ्रेजर मैकगर्क, एरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यूशॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैम्पा।

ये भी पढ़ें: Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह, जानें सरफराज या राहुल में किसे मिलेगा मौका

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो