whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर दिया भारत को तोहफा, WTC प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा

WTC 2023-25 Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में हराकर प्वाइंट्स टेबल का गणित ही बदल दिया है। कंगारू टीम की जीत से भारत को प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फायदा मिला है। चलिए आपको बताते हैं प्वाइंट्स टेबल में अब क्या है भारत की स्थिति।
10:51 AM Mar 03, 2024 IST | Abhinav Raj

WTC 2023-25 Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में धूल चटा दिया है। कंगारू टीम ने इस मैच को 172 रनों से अपने नाम कर लिया है। इससे भारत को जबरदस्त फायदा पहुंचा है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर भारत को बड़ा तोहफा दिया है। कीवी टीम की हार और कंगारू टीम की जीत से भारत को प्वाइंट्स टेबल में उछाल मिली है। इससे भारत के फैंस ऑस्ट्रेलिया की टीम को धन्यवाद कर रहे होंगे। इस मैच में स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने कमाल की गेंदबाजी की और कीवी बल्लेबाजों पर हमेशा से हावी दिखे, इस कारण से ऑस्ट्रेलिया को रिकॉर्ड जीत मिली है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: 5वें टेस्ट में रोहित शर्मा लेंगे सख्त फैसला, प्लेइंग 11 से इन 2 खिलाड़ियों को करेंगे बाहर!

प्वाइंट्स टेबल में भारत को क्या फायदा मिला

बता दें कि इस मैच से पहले भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर थी। भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में भले ही मात दे दी थी, लेकिन फिर भी न्यूजीलैंड के प्वाइंट्स बेहतर होने के कारण वह टॉप पर ही रही, जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर थी। लेकिन अब कीवी टीम की हार से भारत को फायदा हो गया है। भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में कीवी टीम को नीचे धकेल कर खुद टॉप पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर भारत को प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा दिया है। भारत 8 मैचों में से 5 मैच जीतकर 62 प्वाइंट्स के साथ टॉप पोजिशन पर है।

ये भी पढ़ें:- युजवेंद्र चहल को संगीता फोगाट ने सिर पर उठाया, ऐसे घुमाया, छूट गए पसीने, Viral Video

अब क्या है कंगारू और कीवी टीम की स्थिति

अब न्यूजीलैंड की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। कीवी टीम को कंगारू के खिलाफ मिली हार के बाद उसके प्वाइंट्स घट गए हैं, हालांकि अभी भी वह प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया से ऊपर है। कीवी टीम 5 मैचों में से 3 जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस जीत से प्वाइंट्स में तो फायदा मिल गया है, लेकिन प्वाइंट्स टेबल में अभी भी तीसरे स्थान पर ही है। कंगारू टीम को कीवी टीम के खिलाफ एक और टेस्ट मैच 8 मार्च से 12 मार्च के बीच खेलना है, ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस मैच में कीवी टीम वापसी करने में कामयाब रहती है, या फिर एक बार फिर से कंगारू टीम का दबदबा रहता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो