खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बल्‍लेबाज तैयार..गेंदबाज रेडी और फील्‍डर भी तैनात, लेक‍िन लापता हो गए अंपायर; टेस्‍ट में द‍िखा अजीबोगरीब नजारा

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच साल 2023 में खेले गए एक टेस्ट मैच के दौरान थर्ड अंपायर की वजह से मैच में देरी हुई थी। इस वजह से खिलाड़ियों के अलावा फील्ड अंपायर को भी लंबा इंतजार करना पड़ा था।
03:28 PM Sep 14, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Australia vs Pakistan: क्रिकेट के मैदान पर कई वजहों से आपने मैच रुकते हुए देखा होगा। कभी खिलाड़ियों का चोटिल होना या फिर बारिश की वजह से मैच में देरी होना आम बात है। इस तरह की घटना हमेशा सामने आती रहती है। हालांकि इतिहास में एक क्रिकेट मैच ऐसा भी हुआ है, जब अंपायर के न होने की वजह से मैच को रोका गया था। ये घटना साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए एमसीजी टेस्ट के दौरान हुई थी।

Advertisement

अंपायर की वजह से रुका था मैच

पाकिस्तान ने साल 2023 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। एमसीजी में खेले गए तीसरे मुकाबले के दौरान पहली बार ऐसी घटना घटी, जब अंपायर के न होने की वजह से खेल को रोका गया। दरअसल लंच के बाद थर्ड अंपायर लिफ्ट में फंस गए थे। इसकी वजह से अंपायर समय पर अपनी सीट पर नहीं पहुंच सके। थर्ड अंपायर के सीट न होने की वजह से मैच कुछ मिनट तक रोका गया था। खिलाड़ियों के अलावा फील्ड अंपायरों को भी लंबा इंतजार करना पड़ा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से सीरीज पर जमाया था कब्जा

शान मसूद की अगुवाई में पाकिस्तान ने साल 2023-24 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाक को 360 रनों से हराया था। वहीं दूसरे मैच में कंगारुओं ने 79 रन से जीत हासिल की थी। इसके अलावा तीसरे मैच को 8 विकेट से अपने नाम करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 3-0 से जीत लिया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: शराब की लत में बर्बाद हो गया इन 3 खिलाड़ियों का करियर, एक तो सचिन का रह चुका है दोस्त

Open in App
Advertisement
Tags :
AUS vs PAKAustralia vs Pakistan
Advertisement
Advertisement