होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबर- शाहीन को एक और बड़ा झटका! PCB कर सकती है बड़ा ऐलान

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैच की वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए बाबर और शाहीन का पत्ता साफ हो सकता है।
04:15 PM Oct 20, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Babar Azam: बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था। दोनों खिलाड़ी लगातार पाकिस्तान के लिए औसतन प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं अब आगामी सीरीज के लिए भी बाबर आजम (Babar Azam) और शाहीन अफरीदी को आराम मिलने की उम्मीद है। पीसीबी इन दो खिलाड़ियों को आराम दे सकती है।

Advertisement

बाबर और शाहीन को मिल सकता है आराम

क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार पाकिस्तान टीम जिम्बाब्वे का दौरा नवंबर-दिसंबर में करने वाली है। जहां पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को आराम दे सकता है। उनकी जगह पर युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना है। हालांकि अंतिम निर्णय 20 अक्टूबर को होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को 14 वनडे मैच खेलने हैं। इस बार आईसीसी ने मेगा इवेंट के आयोजन का जिम्मा पाकिस्तान को दिया है। ऐसे में पाकिस्तान आने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपनी तैयारियों को मुकम्मल करना चाहेगी।

Advertisement

कौन होगा सीमित ओवर का कप्तान?

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से पहले बाबर आजम ने अचानक सीमित ओवर की कप्तानी से इस्तीफा सौंप दिया था। हालांकि उनकी जगह पर बोर्ड ने अब तक अपने नए कप्तान का ऐलान नहीं किया है। लेकिन कप्तानी की रेस में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम आगे चल रहा है। माना जा रहा है कि उन्हें सीमित ओवर की कप्तानी सौंपी जा सकती है। रिजवान, पाकिस्तान सुपर लीग में भी मुल्तान सुल्तान की ओर से कप्तानी संभालते हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी का लोहा भी मनवाया है।

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table: एक हार से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान, जानें पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान 24 नवंबर को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी, जबकि टी-20 सीरीज का आगाज 1 दिसंबर से होने वाला है। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच और 3 टी-20 मैच की मेजबानी करनी है।

ये भी पढ़ें: 37 वर्षीय शाकिब की जगह कौन लेगा टीम में जगह? हो गया बड़ा ऐलान

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamshaheen afridiZIM vs PAK
Advertisement
Advertisement