खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बाबर आजम फिर बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान? शाहीन अफरीदी से छिन सकती है कमान

08:09 PM Mar 13, 2024 IST | Priyam Sinha
Babar Azam Can Lead Pakistan Again Shaheen Afridi Can Be Removed From Captaincy
Advertisement

Shaheen Afridi T20 Captaincy: पाकिस्तान की टी20 और वनडे टीम के नए कप्तान शाहीन अफरीदी के ऊपर कप्तानी जाने का खतरा मंडराने लगा है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ दी थी। उसके बाद शाहीन शाह को व्हाइट बॉल और शान मसूद को रेड बॉल टीम की कमान सौंपी गई थी। अब अफरीदी की कप्तानी जा सकती है, ऐसा कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो शाहीन अफरीदी इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए काफी युवा हैं और आगामी न्यूजीलैंड सीरीज से पहले उनकी कप्तानी जा सकती है। यानी पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में नए कप्तान के साथ उतर सकती है।

Advertisement

शाहीन अफरीदी ने अभी तक पांच मैचों में ही टीम की कप्तानी की है। बतौर कप्तान उनको पहली सीरीज में ही न्यूजीलैंड के हाथों 4-1 से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं उसके बाद मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग के सीजन में भी उनकी कप्तानी कुछ खास नहीं नजर आ रही है। यही कारण है कि उनकी कप्तानी छीने जाने की चर्चा होने लगी है। हालांकि, पिछले दो सीजन में शाहीन ने अपनी टीम लाहौर कलंदर्स को चैंपियन बनाया था।

रिपोर्ट ने किया दावा!

अगर रिपोर्ट की मानें तो,'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी को इसके सुझाव मिले हैं कि कप्तान बदला जाना चाहिए। कुछ लोगों को लगता है कि 23 वर्षीय शाहीन अभी इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए काफी युवा हैं। अभी इसक पद के लिए और ज्यादा अनुभव की जरूरत है।'

Advertisement

रिपोर्ट में आगे कहा गया,'दूसरी तरह कुछ बोर्ड मेंबर्स का मानना है कि वर्ल्ड कप जब करीब है तो कप्तान बदलने का फैसला सही नहीं होगा। इसका निगेटिव असर टीम के परफॉर्मेंस पर पड़ सकता है। इसलिए इस पर अंतिम फैसला चेयरमैन द्वारा ही लिया जाएगा।'

कौन है कप्तान बनने का दावेदार?

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम अगले महीने पाकिस्तान के दौरे पर आएगी। इस दौरे से पहले और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से कप्तानी पर फैसला किया जा सकता है। अगर दावेदारों की बात करें तो मोहम्मद रिजवान एक नए दावेदार कप्तानी के लिए हो सकते हैं। वहीं चर्चा फिर से पूर्व कप्तान बाबर आजम के नाम पर भी होने लगी है। इसके अलावा टीम के पास फिलहाल कोई मजबूत कैंडिडेट कप्तानी के लिए नहीं नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर, क्या सरफराज खान की खुलेगी किस्मत?

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: 3 ऑलराउंडर, 3 ओपनर, 2 विकेटकीपर, क्या ऐसा हो सकता है स्क्वाड? देखें Probable 15

Advertisement
Tags :
Pakistan Captainpakistan cricket boardshaheen afridi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement