होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबर आजम को लगी किसकी नजर, अर्श से फर्श पर पाकिस्तानी बल्लेबाज, अर्धशतक लगाए हुआ जमाना

टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम का फ्लॉप शो मुल्तान टेस्ट में भी जारी रहा। बाबर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे। पूर्व पाकिस्तान कप्तान के बल्ले से आखिरी फिफ्टी दो साल पहले आई थी।
07:48 PM Oct 10, 2024 IST | News24 हिंदी
Babar Azam
Advertisement

Babar Azam Flop Show: मुल्तान टेस्ट की जिस पिच पर शान मसूद, अब्दुला शफीक ने शतक जमाया। जो रूट ने डबल, तो हैरी ब्रूक ने ट्रिपल सेंचुरी ठोकी। उस मैदान की सड़क जैसी पिच पर भी बाबर आजम अपनी खोई हुई फॉर्म नहीं तलाश सके। पहली पारी में बाबर के बल्ले से 30 रन निकले, लेकिन दूसरी इनिंग में तो पाकिस्तान का स्टार बल्लेबाज सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल पड़ा। बाबर के झुके हुए कंधे, शर्म से नीचे हुआ सिर इस बात की गवाही दे रहा है कि वह चाहकर भी रन नहीं बना पा रहे हैं। बल्ला इस कदर खामोश हो गया है कि टेस्ट क्रिकेट में पचास रन का आंकड़ा पार किए हुए दो साल बीत चुके हैं।

Advertisement

बाबर को लगी किसकी नजर

बाबर आजम की गिरती हुई फॉर्म पाकिस्तान टीम के लिए लंबे समय से चिंता का विषय बनी हुई है। बाबर के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में आखिरी अर्धशतक साल 17 दिसंबर 2022 में आया था। इसके बाद से पाकिस्तान का दिग्गज बैटर रनों के लिए बुरी तरह से संघर्ष कर रहा है। टेस्ट में खेली पिछली 18 पारियों में बाबर सिर्फ एक बार 40 और दो बार 30 रन का आंकड़ा पार कर सके हैं। बाबर शुरुआत तो ठीक-ठाक कर रहे हैं, लेकिन क्रीज पर आंखें जमाने के बाद अपना विकेट फेंककर पवेलियन लौट जा रहे हैं। यह बात हम नहीं, बल्कि उनके आंकड़े कह रहे हैं। बाबर लास्ट 18 इनिंग्स में से 6 बार 20 रन के स्कोर के अंदर अपना विकेट गंवाकर चलते बने हैं।

2022 में आया था आखिरी शतक

बाबर आजम वही बल्लेबाज हैं, जिनकी कुछ समय पहले टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों से तुलना की जा रही थी। बाबर पर पूरे पाकिस्तान को बड़ा गुमान भी है, लेकिन वह उनके करियर का ग्राफ इस कदर गिरेगा यह खुद बाबर ने भी नहीं सोचा होगा। बाबर को टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाए भी जमाना हो गया था। 2022 में ही पाकिस्तान के स्टार बैटर के बल्ले से लास्ट सेंचुरी आई थी।

Advertisement

जल्दी तलाशनी होगी फॉर्म

पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों काफी उठा-पटक मची हुई है। कप्तान और टीम में खिलाड़ी आए दिन बदल रहे हैं। ऐसे में बाबर आजम के लिए यह बेहद जरूरी है कि वह जल्द से जल्द अपनी फॉर्म को तलाश लें। कप्तानी बाबर पहले ही छोड़ चुके हैं और अगर इस तरह से फ्लॉप शो जारी रहा तो बाबर को टीम से बाहर करने में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड देर नहीं लगाएगा।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azampak vs eng
Advertisement
Advertisement