होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

World Cup 2023: पाकिस्तान टीम के साथ भारत में हुआ था कैसा बर्ताव? बाबर आजम ने कर दिया बड़ा खुलासा

पिछले साल भारत में वनडे विश्व कप खेला गया था। इसके लिए सभी टीमें भारत आई थीं। ICC इवेंट होने के कारण पाकिस्तान टीम ने भी भारत का दौरा किया था।
05:39 PM Apr 08, 2024 IST | News24 हिंदी
बाबर आजम ने शेयर किया भारत आने का अनुभव। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

ODI World Cup 2023, Babar Azam: पिछले साल भारत में वनडे विश्व कप 2023 खेला गया था। इसके लिए सभी टीमें भारत आई थीं। ICC इवेंट होने के कारण पाकिस्तान टीम ने भी भारत का दौरा किया था। इस दौरान पाकिस्तान टीम का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत भी हुआ था। इस वेलकम के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए थे। अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया है कि भारत में उनके साथ कैसा बर्ताव हुआ था।

Advertisement

भारतीय हमें प्यार करते हैं

जाल्मी टीवी से बातचीत में बाबर आजम ने कहा, "विश्व कप 2023 में हैदराबाद एयरपोर्ट और पूरे भारत में हमारा जो स्वागत किया गया वह उत्कृष्ट था। यह एक अलग अनुभव था। यह उनका प्यार था, भारतीय लोगों ने हमें इतना प्यार दिया, उन्होंने हमारे क्रिकेट की सराहना की।" टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम ने 9 मुकाबले खेले थे और उन्हें 4 में जीत मिली थी। 5 मुकाबलों में बाबर की सेना को हार का मुंह देखना पड़ा था। टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर रही थी।

विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन

विश्व कप के दौरान 14 अक्टूबर, 2023 को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिला था। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था। वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम ने ग्रुप स्टेज में सभी 9 मैच जीते थे। हालांकि, फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मैच में कंगारू टीम ने भारत को 6 विकेट से हराया था। इसके साथ ही भारत का 12 साल बाद विश्व कप जीतने का सपना टूट गया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: LSG vs GT: ‘अब स्ट्राइक रेट का मजाक उड़ाएगा…’, गुजरात के खिलाफ स्लो खेलने के बाद बोले Rahul

ये भी पढ़ें: KKR vs CSK: घातक खिलाड़ी ने चेन्नई में दोबारा मारी एंट्री! कोलकाता के खिलाफ दिख सकता है जलवा

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamODI World Cup 2023
Advertisement
Advertisement