whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट... कितनी संपत्ति के मालिक हैं ये तीनों, जानें कौन है सबसे ज्यादा अमीर?

Net Worth of Wrestlers: भारतीय कुश्ती की दुनिया में पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट बहुत बड़े नाम हैं। उन्होंने अपने करियर में बहुत ज्यादा सफलता हासिल की है। ये तीनों स्टार आज लाखों बच्चों के लिए प्रेरणा हैं।
10:10 PM Aug 18, 2024 IST | Ashutosh Singh
बजरंग पूनिया  साक्षी मलिक  विनेश फोगाट    कितनी संपत्ति के मालिक हैं ये तीनों  जानें कौन है सबसे ज्यादा अमीर

Net Worth of Wrestlers: भारतीय कुश्ती के लिए साल 2023 कुछ खास नहीं रहा। साल की शुरुआत में ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दिया था। उन्होंने बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी। इस धरने का असर इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी देखने को मिला। इस बार बजरंग पूनिया ओलंपिक में जगह नहीं बना पाए और साक्षी मलिक ने संन्यास ले लिया। अगर तीनों खिलाड़ियों की नेटवर्थ जानकार आप हैरान रह जाएंगे। तो आइये जानते हैं, इन स्टार्स के पास कितनी संपति है।

बजरंग पूनिया

बजरंग पूनिया का नाम 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में आया था। तब उनके पास ओलंपिक मेडल भी नहीं था। उस दौरान बताया गया था कि उनकी हर साल की कमाई 2.5 करोड़ रुपए है। टोक्यो में मेडल जीतने के बाद उनकी कमाई में भी इजाफा हुआ है। टोक्यो में इतिहास रचने के बाद उन्हें हरियाणा सरकार की तरफ से, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और रेसलिंग फेडरशन की ओर से करोड़ों की इनामी राशि दी गई थी।

ये भी पढ़ें: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का हुआ एलान, देखें कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

विनेश फोगाट

विनेश फोगाट के लिए पेरिस ओलंपिक एक बुरे सपने की तरह रहा है। फाइनल में जगह बनाने के बाद भी उन्हें कोई भी पदक नहीं मिला है। अगर उनकी नेट वर्थ की बात करें तो वो 36.5 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट और युवा मामले और खेल मंत्रालय से मिलने वाले वेतन से होती है। खेल मंत्रालय की तरफ से उन्हें हर महीने पचास हजार रुपए मिलते हैं। उन्हें रेलवे में नौकरी का वेतन अलग से मिलता है। इसके अलावा उन्होंने कई ब्रांड डील भी साइन की हुई है।

साक्षी मलिक

साक्षी भारत की इकलौती महिला रेसलर हैं, जिन्होंने ओलंपिक में पदक जीता है। उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उन्होंने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीता था। उनकी नेट वर्थ करीब 40 करोड़ रुपये है। पहले वो फेडरेशन की ग्रेड बी कॉन्ट्रैक्ट में थी, जिसमें उन्हें सालाना 20 लाख रुपए मिलता था।

ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो