whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

BAN vs SA: पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली जगह

BAN Vs SA:साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में पहली बार जाकिर अली अनिक को मौका मिला है। टीम के कप्तान नजमुल हसन शांतो हैं।
06:58 AM Oct 17, 2024 IST | Ashutosh Singh
ban vs sa  पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ टीम का ऐलान  इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली जगह

BAN Vs SA: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है। टीम की कमान नजमुल हसन शांतो के हाथों में हैं। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जाकिर अली अनिक पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं, बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी टीम में शामिल किया गया है। वो अपना आखिरी मैच में बांग्लादेश में खेलेंगे।

Advertisement

मीरपुर में खेलेंगे अपना आखिरी मैच

बंगलदेश क्रिकेट बोर्ड ने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को बड़ा तोहफा दिया है। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। वो अपने करियर का आखिरी मैच अपने घर मीरपुर में खेलेंगे। गौरतलब है कि भारत दौरे पर शाकिब अल हसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो ढाका में अपना में आखिरी मैच खेलना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा देते हैं तो वो अपना आखिरी टेस्ट मैच ढाका में खेलना चाहेंगे।

Advertisement

Advertisement

21 अक्टूबर को होगा पहला मैच

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 21 अक्टूबर को ढाका में होगा । इस सीरीज का दूसरा मैच 29 अक्टूबर को चटगांव में होगा। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट टेबल में बांग्लादेश सातवें स्थान पर हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका पांचवें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

भारत के खिलाफ मिली थी हार

बांग्लादेश की टीम को भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। हालांकि बांग्लादेश ने हाल में ही पाकिस्तान उनके घर में ही हराया है। उन्होंने इस सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। ऐसे में वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बड़ा उलटफेर कर सकते हैं।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शांतों (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो