खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी सुरक्षा

ICC Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में इन दिनों फैली अराजकता के बीच वहां के क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 को लेकर सेना से मदद मांगी है।
03:49 PM Aug 10, 2024 IST | Vishal Pundir
ICC Womens T20 World Cup 2024

ICC Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के हालात इन दिनों काफी खराब चल रहे हैं। बांग्लादेश पर अब सेना का शासन हो चुका है। शेख हसीना के देश छोड़कर भाग जाने के बाद से हालात और ज्यादा खराब होते जा रहा है। जिसके बाद से आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 पर भी खतरा मंडराने लगा है। दरअसल इस बार आईसीसी टी20 महिला विश्व कप की मेजबानी बांग्लादेश के हाथों में हैं लेकिन देश के बिगड़ते हालातों के बीच लग रहा है कि अब बांग्लादेश से विश्व कप की मेजबानी छिन सकती है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी मदद

टी20 महिला विश्व कप 2024 का आयोजन अक्टूबर में होना था, लेकिन देश में फैहली अराजकता के बीच टूर्नामेंट का आगाज होना मुश्किल माना जा रहा है। जिसके बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना मदद मांगी है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना प्रमुख जनरल वेकर जमान को एक पत्र लिखा है। पत्र लिखकर बांग्लादेश क्रिकेट ने सेना से टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए सुरक्षा का आश्वासन मांगा है। दूसरी तरफ आईसीसी भी लगातार बांग्लादेश में फैली हिंसा पर नजर बनाए हुए हैं।

 

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics में ब्रॉन्ड मेडल जीतकर लौटी इंडियन हॉकी टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देखें तस्वीर 

कहां-कहां खेले जाने हैं मैच

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के सभी मैच बांग्लादेश के अलग-अलग शहरों में खेलने हैं। जिसमें सिलहट और मीरपुर शामिल है। टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच खेले जाएंगे, जिसकी शुरुआत 27 सितंबर से हो जाएगी।

बांग्लादेश से छिन सकती है मेजबानी

बांग्लादेश के बिगड़ते हालातों के देखते हुए आईसीसी मेजबानी छीन सकता है। जिसके बाद महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी भारत, संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका कर सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें:- Vinesh Phogat को सिल्वर मिलेगा या लौटेंगी खाली हाथ! आज रात इतने बजे होगा किस्मत का फैसला

Open in App Tags :
bangladesh cricket board