होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आगामी सीरीज में इस दिग्गज को मिलेगा तगड़ा फेयरवेल! बोर्ड कर सकता है बड़ा फैसला

BCB: भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान शाकिब अल हसन ने टी-20 प्रारूप से संन्यास लिया था। अब वह आगामी टेस्ट सीरीज में अपना आखिरी टेस्ट खेलने के लिए उतर सकते हैं।
11:27 AM Oct 08, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Shakib Al Hasan: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई सीरीज में शाकिब अल हसन चर्चा में रहे थे। हालांकि इस दौरान इस दिग्गज खिलाड़ी ने सीरीज के दौरान ही टी-20 प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान किया था। अब माना जा रहा है कि बांग्लादेश की ओर से शाकिब घरेलू सरजमीं पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेंगे। इस दौरान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब को तगड़ा फेयरवेल दे सकता है।

Advertisement

शाकिब को मिल सकता है फेयरवेल

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को एक अधिकारी ने कहा है कि बोर्ड जल्द साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए शाकिब को वापस लाने की तैयारी कर रहा है। इस दौरान अधिकारी ने कहा कि आप शाकिब पर उंगली नहीं उठा सकते उन्होंने अभी अभी चुवान जीता है। ऐसे में उन्हें भ्रष्टाचार के लिए दंडित नहीं किया जा सकता है।

इसके अलावा खेल सलाहकार आसिफ महमूद ने उम्मीद जताई है कि शाकिब को अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने इस दौरान कहा कि शाकिब ने देश के लिए बहुत योगदान दिया है। शाकिब अपना अंतिम मैच घरेलू मैदान पर खेलना चाहते हैं इसलिए उन्हें मौका मिलना जरूरी है। शाकिब जल्द ही बीसीबी को अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता दर्ज कराएंगे।

Advertisement

ऐसा रहा था शाकिब का प्रदर्शन

टीम इंडिया के खिलाफ शाकिब अल हसन का प्रदर्शन उमदा नहीं रहा था। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में खासा कमाल नहीं किया। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 32 और 25 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली। जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 9 और 0 रन बनाए थे। हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने 4 और 0 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

20 साल तक किया प्रतिनिधित्व

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए साल 2006 में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक बांग्लादेश के लिए 71 टेस्ट मैच में 4609 रन बनाने के अलावा 246 विकेट झटके थे। उनके अलावा 247 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 7570 रन बनाने के साथ 317 विकेट हासिल किए हैं। जबकि 129 टी-20 मैच में उन्होंने 2551 रन बनाए हैं और 149 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App
Advertisement
Tags :
BAN vs SAIND vs BANshakib al hasan
Advertisement
Advertisement