whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

धवन के बाद इस धाकड़ भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

Barinder Sran: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बरिंदर सरन ने रिटायरमेंट ले लिया है। वो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2016 में खेला था।
11:05 PM Aug 29, 2024 IST | Ashutosh Singh
धवन के बाद इस धाकड़ भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास  धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

Barinder Sran: क्रिकेट में खिलाड़ियों का संन्यास लेने का सिलसिला जारी है। शिखर धवन ने हाल में ही रिटायरमेंट लिया था। उनके बाद इंग्लैंड के डेविड मलान और वेस्टइंडीज के गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने भी संन्यास ले लिया है। इसी लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है। टीम इंडिया के भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह रिटायर होने का सही समय है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर किया ऐलान

बरिंदर सरन ने सोशल मीडिया पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए लिखा, 'मैंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। इस सफर में मिले अभी लोगों का धन्यवाद। मुझे 2009 में बॉक्सिंग से क्रिकेट में आने के बाद अनगिनत और अविश्वसनीय अनुभव मिले है। मेरे लिए तेज गेंदबाजी बहुत ही लकी थी। मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिला। इसके बाद  2016 में उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला।

Advertisement

उन्होंने आगे लिखा, 'भले ही मेरा इंटरनेशनल करियर छोटा था, लेकिन इससे जुड़ी हुई यादें हमेशा मेरे दिल में रहेगी। इसके लिए मैं ईश्वर को आभार व्यक्त करता हूं। मैं आखिर में यही कहूंगा कि आसमान की तरह, सपनों की भी कोई सीमा नहीं होती, इसलिए सपने देखते रहें।

Advertisement

कुछ ऐसा रहा है करियर

2015-16 में पर्थ में बरिंदर सरन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें जिम्बाब्वे के दौरे पर दो टी20 मैच खेलने को मिले थे। उन्होंने अपने करियर में 6 वनडे मैच में 7 विकेट लिए थे। इसके अलावा दो टी20 मैच में उन्होंने 6 विकेट लिए थे। आईपीएल में वो मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 2015 से 2019 के बीच 24 मैच में 18 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने 18 फर्स्ट क्लास मैचों में 47 विकेट लिए हैं। उन्होंने 31 लिस्ट ए मैचों में 45  चटकाए  हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो