होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'वो जाहिल लोग...', बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद क्यों भड़क उठा ये पाकिस्तानी दिग्गज?

भारत और बांग्लादेश सीरीज के बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अपने देश को खरी खोटी सुनाई है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है।
10:25 PM Sep 23, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IND vs BAN: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से रौंद दिया। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चेपॉक के पिच क्यूरेटर ने संतुलित पिच तैयार की थी, जिसमें बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों को भी मदद मिली। इस वजह से मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिली। तीसरे दिन भारत की ओर से 2 शतक भी आए थे।

Advertisement

भारत ने बांग्लादेश को हराया, जिसके बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासिल अली ने अच्छी पिच को उपलब्ध कराने के लिए पिच क्यूरेटर की प्रशंसा की। लेकिन इस दौरान वह अपने देश पर भड़क उठे।

अपने देश पर भड़क उठा ये दिग्गज

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बासित ने कहा कि बुमराह ने इस मैच में 5 विकेट लिए, अश्विन ने 6, जडेजा ने 5, जबकि सिराज और आकाशदीप को 2-2 सफलता मिली। ये 20 विकेट का हिसाब है, गेंदबाजों ने सभी बॉक्स में अच्छा किया। टीम इंडिया ने 2 स्पिनरों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। ये ध्यान में रखते हुए है कि गेंद स्पिन होगी और ऐसा हुआ। हमारे देश में वो कहते हैं कि पिच का कोई मूल्य नहीं है। वे जाहिल लोग हैं। अगर आप पिच को पढ़ लो तो 50 फीसदी समस्या हल हो जाती है।

बासित अली से पहले कामरान अकमल ने भी भारतीय टीम की तारीफ की थी और पीसीबी को बीसीसीआई से सीखने की हिदायत दी थी। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के अलावा कोच और चयनकर्ता की भी तारीफ की थी।

Advertisement

भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

चेन्नई में भारत ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। 92 साल के टेस्ट इतिहास में भारत ने अब 179 टेस्ट मैच जीत लिए हैं, जबकि उसे 178 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भारत ने 178 मैच जीते और हारे थे। वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से खेला जाएगा। मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
Basit AlibcciIND vs BANPCBTeam India
Advertisement
Advertisement