होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

‘वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत-पाकिस्तान की भी हो भिड़ंत’, पूर्व खिलाड़ी ने लगाई आईसीसी से गुहार

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने आईसीसी से भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच का आयोजन कराने की अपील की है। दोनों टीमों के बीच लंबे समय से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई है।
09:06 PM Oct 21, 2024 IST | News24 हिंदी
IND vs PAK
Advertisement

IND vs PAK WTC: भारत और पाकिस्तान की टीम जब मैदान पर भिड़ती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर होता है। हर गेंद और हर शॉट को फैन्स जमकर चीयर करते हैं। यही वजह है कि फैन्स से लेकर क्रिकेट के दिग्गज इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार करते हैं। वनडे और टी-20 में तो भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत फिर भी आईसीसी टूर्नामेंट में देखने को मिल जाती है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में यह दोनों टीमें काफी लंबे समय से एक-दूसरे के खिलाफ नहीं उतरी हैं। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने आईसीसी से गुहार लगाई है कि डब्ल्यूटीसी में भी भारत-पाकिस्तान मैच की व्यवस्था की जाए। फिर चाहे यह मैच बांग्लादेश, श्रीलंका या फिर किसी अन्य वेन्यू पर ही क्यों ना खेला जाए। 

Advertisement

डब्ल्यूटीसी में हो भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बासित अली ने कहा, "मेरा एक सुझाव है। "डब्ल्यूटीसी में पाकिस्तान और भारत का मैच नहीं होता, क्योंकि इन दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज नहीं खेली जाती है। ऐसे में आईसीसी को एक कदम उठाना चाहिए और बांग्लादेश, श्रीलंका या दुबई में भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज करवानी चाहिए। इन दोनों टीमों को डब्ल्यूटीसी साइकल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए। भारत-पाकिस्तान को छोड़कर हर कोई एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहा है। भारतीय सरकार हमेशा मना कर देती है, लेकिन वह आईसीसी इवेंट्स में खेलते हैं। अगर पीसीबी कोई सुझाव देता है, तो आईसीसी और बीसीसीआई दोनों उसको सीरियस नहीं लेते हैं, जो गलत है।"

टॉप पर काबिज टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया इस समय टॉप पर काबिज है। भारतीय टीम का प्रदर्शन डब्ल्यूटीसी साइकल में कमाल का रहा है। हालांकि, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। भारत के टेबल में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया मौजूद है, जबकि तीसरे नंबर पर श्रीलंका काबिज है। चौथे नंबर पर इंग्लैंड मौजूद है।

Advertisement

बता दें कि भारतीय टीम दो बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। हालांकि, दोनों ही बार खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने रोहित की पलटन को पटखनी देते हुए खिताब को अपने नाम किया था।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs pakWorld Test Championship
Advertisement
Advertisement