खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गेंदबाजों की इस हरकत से नाराज हुए 'मास्टर-ब्लास्टर', आईसीसी से कर दी ये बड़ी मांग

Sunil Gavaskar: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईसीसी से एक नियम में बदलाव की मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि आईसीसी को ड्रिंक्स ब्रेक के नियम पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी को एक सुझाव भी दिया है।
08:13 AM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Sunil Gavaskar raised this demand to ICC: मॉडर्न डे क्रिकेट में महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने गेंदबाजों के नए चलन की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि इससे गेंदबाजों को फायदा होता है। आम धारणा है कि नियमों में हुए बदलाव, बड़े बल्लों के प्रयोग और बड़े मैदानों से बल्लेबाज को फायदा होता है।

Advertisement

सुनील गावस्कर ने उठाए थे सवाल

स्टार स्पोर्ट्स में लिखे पाने कॉलम में सुनील गावस्कर ने लिखा है कि आज कल फास्ट बॉलर अपना ओवर खत्म होने के बाद बाउंड्री लाइन पर ड्रिंक्स पीते हैं। यह सही नहीं हैं। उनका मानना है कि इससे गेंदबाजों को फायदा मिलता है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को ड्रिंक्स लेने के लिए ब्रेक का वेट करना पड़ता है, जबकि गेंदबाज को ओवर के बाद ही ड्रिंक्स मिल जाती है।

उन्होंने इसे ऑफिसियल की लापरवाही बताया है। उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे पर ध्यान नहीं देते हैं। अगर बल्लेबाजों को ओवर के बाद पानी पीने को नहीं मिलता है तो गेंदबाज को ओवर खत्म करने के बाद कैसे पानी पी सकते हैं।

Advertisement

'पुराने नियमों को अपनाना होगा'

सुनील गावस्कर ने कहा, हर एक घंटे के बाद ड्रिंक ब्रेक मिलना चाहिए। इसके अलावा अगर किसी खिलाड़ी को इसकी जरूरत पड़ती है तो उन्हें पहले मैदानी अंपायर और विरोधी कप्तान से परमिशन लेनी पड़ेगी।

उन्होंने आगे कहा,'हम एक बार फिर से पुराने नियमों को वापस लाना होगा। तब मैदान पर कप्तान और अंपायरों की अनुमति ही खिलाड़ी ड्रिंक्स ले सकते थे। खिलाड़ियों ने ड्रिंक्स ब्रेक का मजाक बना दिया है। इसके अलावा तीसरे अंपायर और मैच रेफरी को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि रिजर्व खिलाड़ी अपने साथी को ड्रिंक देने के लिए ग्राउंड में आ आए बल्कि बॉउंड्री के बाहर ही रहे।'

ये भी पढ़ें: IND vs SL: T20i में ताबड़तोड़ शतक, IPL में 200 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट, फिर भी नहीं मिला टीम इंडिया में मौका 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्या बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मौका 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने तोड़ा दिग्गज का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: बेन डकेट ने रचा इतिहास, इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ये कारनामा 

Advertisement
Tags :
Sunil GavaskarTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement