Advertisement

टी20 विश्व कप के आयोजन पर मंडराया खतरा, BCB प्रमुख छोड़ेंगे अपना पद

Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी को लेकर लगातार खतरा मंडरा रहा है। अब बीसीबी प्रमुख ने अपना पद छोड़ने की पेशकश की है।

ICC Womens T20 World Cup 2024

Womens T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 विश्व कप 2024 पर अब खतरा मंडरा रहा है। दरअसल इन दिनों बांग्लादेश में दंगा भड़का हुआ है, शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद वें देश छोड़कर भी चली गईं थीं। बांग्लादेश पर फिलहाल सेना का अधिकार है। वहीं दूसरी तरफ इस बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी भी बांग्लादेश को मिली है। टूर्नामेंट का आगाज अक्टूबर में होना है लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने अब विश्व कप करवाने को लेकर काफी सारी चुनौतियां खड़ी हो गई हैं।

बीसीबी अध्यक्ष छोड़ेंगे अपना पद

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक निदेशक ने कहा कि "बीसीबी प्रमुख नजमुल हसन फिलहाल फरार हैं लेकिन हम उनके संपर्क में है। नजमुल हसन सहयोग करने के लिए तैयार हैं और बोर्ड में सुधार लाने के लिए अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं। "

ये भी पढ़ें:- ‘मुझे कोई उम्मीद नहीं…’ भारतीय टीम में जगह मिलने को लेकर ऐसा क्यों बोला ये स्टार खिलाड़ी?

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड काफी समय से इस बड़े इवेंट की तैयारी कर रहा है लेकिन अचानक से देश के बिगड़े हालातों को देखते हुए अब महिला टी20 विश्व कप बांग्लादेश में होना काफी मुश्किल माना जा रहा है। दूसरी तरफ बीसीबी ने अब तक यही कहा है कि उसने इस बड़े आयोजन की मेजबानी के लिए सुरक्षा आश्वासन की मांग करते हुए अंतरिम सरकार से संपर्क किया है।

भारत ने विश्व कप की मेजबानी करने से किया मना

बांग्लादेश में बिगड़े हालातों को देखते हुए आईसीसी इस टूर्नामेंट को भारत, श्रीलंका या यूएई में करवाने पर विचार कर रही है। लेकिन बीते दिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारत महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी नहीं करेगा। अब आईसीसी के सामने श्रीलंका और यूएई के रूप में 2 ऑप्शन बचे हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड विश्व कप को अपने ही देश में करवाने के लिए अड़ा है। आईसीसी भी बांग्लादेश में चल रही हलचल पर नजरें बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘5-6 एकड़ जमीन देते, भैंसा कौन देता है..’ अरशद नदीम ने ससुर को किया ‘ट्रोल’

Open in App
Tags :