whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, स्टार प्लेयर को नहीं मिली जगह

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में तीन यंग प्लेयर्स को पहली बार शामिल किया गया है। वहीं, ऋचा घोष को टीम में जगह नहीं मिली है।
08:48 PM Oct 17, 2024 IST | Mohan Kumar
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान  स्टार प्लेयर को नहीं मिली जगह
Indian Womens Team

Indian Women Team Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बावजूद हरमनप्रीत कौर को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, स्मृति मंधाना को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में प्रिया मिश्रा, साइमा ठाकुर और तेजल हसब्रिस को पहली बार भारतीय टीम का बुलावा आया है। वहीं, ऋचा घोष को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Advertisement

हरमनप्रीत के ही हाथों में कमान

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि हरमनप्रीत कौर से टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है। हालांकि, हरमनप्रीत कप्तान के तौर पर बरकरार हैं। ऋचा घोष को टीम में जगह नहीं दी गई है। दरअसल, ऋचा अपने 12वीं क्लास के पेपर देंगी और इसी वजह से उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया है। चोटिल होने के चलते आशा शोभना को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं, इंजरी की वजह से पूजा वास्त्रकर को भी इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

Advertisement

तीन युवा प्लेयर्स को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में तीन यंग प्लेयर्स को मौका दिया गया है। प्रिया मिश्रा, साइमा ठाकुर और तेजल हसब्रिस को पहली बार इंडियन टीम में चांस मिला है। टी-20 वर्ल्ड कप में बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखाने के बावजूद जेमिमा रोड्रिग्स टीम में बनी हुई हैं। विकेटकीपर की भूमिका में यास्तिका भाटिया नजर आएंगी। उनके साथ-साथ उमा छेत्री को भी टीम में जगह दी गई है।

Advertisement

सीरीज का शेड्यूल

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 24 अक्टूबर से होगा। सीरीज का पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 अक्टूबर और लास्ट गेम 29 अक्टूबर को खेला जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी, जिसके चलते टीम का पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो गया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो