खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BCCI Annual Contract: बीसीसीआई ने इन 5 बड़े खिलाड़ियों को नहीं दिया कॉन्ट्रैक्ट, करियर पर लग सकता है ब्रेक

BCCI Annual Contract 5 Big Players Excluded: बीसीसीआई ने नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जहां युवा खिलाड़ियों को जगह दी। वहीं कई बड़े नाम गायब हैं। इसमें पांच ऐसे नाम हैं जो लंबे समय से टीम इंडिया से दूर हैं। अब उनके करियर पर ब्रेक लगने की भी अटकलें लगने लगी हैं।
07:48 PM Feb 28, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

BCCI Annual Contract 5 Big Players Excluded: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। यह कॉन्ट्रैक्ट साल 2023-24 के लिए जारी हुआ है। इसमें कई युवा चेहरे शामिल हैं। वहीं कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को इसमें जगह नहीं मिली है। सबसे बड़े दो नाम थे ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जिन्हें साफतौर पर बीसीसीआई ने सजा देते हुए कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दो अनुभवी खिलाड़ी इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिए गए हैं। शिखर धवन को भी इस कॉन्ट्रैक्ट में नहीं शामिल किया गया है। इसके बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या उनके करियर पर ब्रेक लग गया है।

Advertisement

कौन हैं वो पांच बड़े खिलाड़ी?

अगर हम उन पांच बड़े खिलाड़ियों की बात करें जो बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए सालाना कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं, वो इस प्रकार हैं:-

चेतेश्वर पुजारा

Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के बाद से इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में एंट्री नहीं मिली है। पुजारा ने हालांकि इस बीच घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मौजूदा रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया, मगर अब उन्हें टीम से बाहर करने के बाद बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया है। अब इसके बाद सवाल उठने लगे हैं कि क्या उनके करियर पर ब्रेक लग गया है। यह देखने वाली बात होगी कि वह युवाओं के इस दौर में वापसी कर पाते हैं या नहीं।

Ajinkya Rahane And Cheteshwar Pujara

अजिंक्य रहाणे

भारत को टेस्ट क्रिकेट में कई यादगार जीत दिलाने वाले पूर्व उपकप्तान और धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी इस कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं। रहाणे की पिछले साल आईपीएल के बाद टीम में वापसी हुई थी। वह WTC 2023 का फाइनल भी खेले थे और उसके बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर भी उपकप्तान बनकर गए। लेकिन इसके बाद अचानकर वह टीम से बाहर हो गए। अब उन्हें कॉन्ट्रैक्ट में भी नहीं रिटेन किया गया है। इसके बाद उनके करियर पर भी अब प्रश्च चिन्ह लग गया है।

उमेश यादव

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव भी लंबे समय से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं। वह भी पुजारा और रहाणे की तरह पिछले कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा थे। मगर अब उन्हें भी नए कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली है। उनकी वापसी पर भी अब संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

Shikhar Dhawan

शिखर धवन

टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेलने वाले शिखर धवन को भी ताजा कॉन्ट्रैक्ट में बीसीसीआई ने शामिल नहीं किया है। वह किसी भी फॉर्मेट में टीम का हिस्सा नहीं हैं। अब उनकी वापसी को लेकर भी संशय बना हुआ है। वह टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे या नहीं इसको लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

Varun Aaron With Team India Players (Image Credit News 24)

इशांत शर्मा

भारतीय टीम के एक और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं। वह पिछले दो साल से नहीं हैं हिस्सा। उनके भी अब करियर पर ब्रेक लगने के आसार हैं। वह भी टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे या नहीं इसे कहना बेहद मुश्किल है।

यह भी पढ़ें- BCCI Central Contract: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन बाहर; रिंकू सिंह समेत कई नए चेहरे शामिल

यह भी पढ़ें- BCCI Central Contract: सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की भी होगी कॉन्ट्रैक्ट में एंट्री, बन गया खास नियम

Advertisement
Tags :
bccibcci central contractCheteshwar pujarashikhar dhawan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement