खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'श्रेयस को बाहर करना सही फैसला,' भारत के बाद पाकिस्तानी दिग्गज ने भी उठाए अय्यर पर सवाल

Pakistani Ex Cricketer Kamran Akmal On Shreyas Iyer Ishan Kishan : पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने के बाद कहा कि यह सही फैसला था।
08:09 PM Mar 03, 2024 IST | Aman Sharma
Advertisement

Pakistani Ex Cricketer Kamran Akmal Shreyas Iyer Ishan Kishan: हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर कर दिया था। अय्यर को बाहर करने पर भारतीय फैंस के साथ-साथ भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों को बीसीसीआई का यह फैसला काफी चौंकाने वाला लगा था। अब बीसीसीआई के इस फैसले पर पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

दरअसल 28 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 का ऐलान किया था। इसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं किया गया था। जिसके बाद भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी अय्यर और ईशान के पक्ष में थे तो कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अय्यर और ईशान किशन को बाहर करना एक सही फैसला बताया था।

कामरान अकमल ने दिया बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 268 इंटरनेशनल मैच खेल चुके कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को लेकर कहा कि बीसीसीआई का ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर करने का फैसला एक दम सही था। उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन अगर आप उस क्रिकेट को महत्व नहीं देते, जिसकी वजह से आप नेशनल टीम तक पहुंचे हो तो यह युवा खिलाड़ियों पर गलत संदेश देता है।

Advertisement

कामरान अकमल ने आगे कहा कि ईशान और अय्यर पर कार्रवाई करना एक सही फैसला था। अगर बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 में शामिल कर लेती तो इसका गलत प्रभाव बाकी खिलाड़ियों पर पड़ता और फिर वह भी अपनी शर्तों के अनुसार खेलने लग जाते। उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई के इस फैसले के बाद कोई भी खिलाड़ी ऐसा करने की कभी नहीं सोचेगा। बीसीसीआई के इस फैसले से खिलाड़ियों को यह संदेश जाएगा कि कोई भी खेल से बड़ा नहीं है।

ये भी पढ़ें- GG vs DC: पहली जीत की तलाश में गुजरात, GG ने जीता टॉस

क्यों हुए थे बाहर

दरअसल ईशान किशन को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने मानसिक थकान के चलते सीरीज से नाम वापस ले लिया था। उसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। हालांकि कई बार ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी 2024 में झारखंड की तरफ से खेलने को कहा गया था, लेकिन वह हार्दिक पांड्या के पास प्रैक्टिस के लिए बड़ौदा चले गए थे। जबकि श्रेयस अय्यर भी काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG : धर्मशाला पहुंची भारत और इंग्लैंड की टीम, मौसम देख बेन स्टोक्स हुए खुश

पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर फ्लॉप होने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वहां भी वह पूरी तरह से फ्लॉप हुए। जिसके बाद उन्हें बाकी बचे तीन टेस्ट मैच से ड्रॉप कर दिया गया था और रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह दी थी। अय्यर ने टीम से ड्रॉप करने के बाद कहा था कि उन्हें पीठ में चोट है, लेकिन एनसीए ने उन्हें पूरी तरह से फिट बताया था। जिसके बाद वह रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में खेलते हुए दिखाई दिए।

Advertisement
Tags :
bcci central contractishan kishanKamran Akmalshreyas iyer
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement